scriptएक फिल्म की बजट से भी ज्यादा सैलरी लेते हैं अक्षय कुमार, कंगना रनौत की फीस सुनकर हैरान हो जाएंगे आप | Know how much your favorite bollywood actor and actress earn films | Patrika News
कारोबार

एक फिल्म की बजट से भी ज्यादा सैलरी लेते हैं अक्षय कुमार, कंगना रनौत की फीस सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

भुगतान के मामले में बाॅलीवुड की कर्इ बड़ी एक्ट्रेस को उनके मेल एक्टर्स की तुलना में पांच से दस गुना तक कम रकम मिलती है।

नई दिल्लीJul 06, 2018 / 02:41 pm

Ashutosh Verma

Kanagana-Akshay

एक फिल्म की बजट से भी ज्यादा सैलरी लेते हैं अक्षय कुमार, कंगना रनौत की फीस सुनकर हैरान हो जएंगे आप

नर्इ दिल्ली। कमार्इ के मामले में बाॅलीवुड में जेंडर गैप की बात किसी से छुपी नहीं है। भुगतान के मामले में बाॅलीवुड की कर्इ बड़ी एक्ट्रेस को उनके मेल एक्टर्स की तुलना में पांच से दस गुना तक कम रकम मिलती है। लेकिन बात जब बाॅलीवुड के सबसे अधिक कमार्इ वाले एक्टर्स आैर एक्ट्रेस की आती है तो इसमें पुरूषों में सबसे आगे अक्षय कुमार आैर महिलाआें में दीपिका पादुकोण सबसे आगे हैं। एेसे में आइए जानते हैं कि आखिर कौन से दूसरे बाॅलीवुड सितारे इस कमार्इ के मामले में आगे हैं।

Bollywood highest actress

कितना फीस लेती हैं अापकी पसंदीदा एक्ट्रेस

आपकी सबसे चेहती एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने पद्मावत फिल्म के लिए 12 करोड़ रुपये की फीस लीं थी। इसमें दिलचस्प बात ये थी कि दीपिका की फीस उनके साथ इस फिल्म में काम करने वाले रनवीर सिंह आैर शाहिद कपूर से अधिक थी। दीपिका पादुकोण की ये उनकी सबसे अधिक फीस थी। अमूमन वो एक फिल्म के लिए 8 से 10 करोड़ रुपये लेती हैं। जबकि हाॅलीवुड में धमाल मचा रही प्रियंका चोपड़ ने अपनी अगली फिल्म को 6.5 करोड़ रुपये में साइन किया है। इस फिल्म के साथ ही प्रियंका बाॅलीवुड में कमबैक कर रही हैं। हिन्दी सिनेमा की गोल्डेन गर्ल आैर पीके अौर सुल्तान जैसी 300 करोड़ वाली फिल्में देने वाली अुनष्का शर्मा एक फिल्म के लिए करीब 6 से 7 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेती हैं। सबसे अधिक कमार्इ वाली अदाकारा की लिस्ट में बाॅलीवुड क्वीन कंगना रनौत भी पीछे नहीं है। तनु वेड्स मनु के बाद कंगना ने अपने महंगी फीस चार्ज करने लगीं थी। लेकिन इसके बाद कुछ खास सफलता नहीं मिलने के बाद उन्हें अपनी फीस कम करनी पड़ी। आलिया भट ने भी कमार्इ के मामले में बाॅलीवुड में अपना अलग मुकाम हासिल किया है। फिलहाल आलिया भट अपने एक फिल्म के लिए 4 से 5 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेती है।

Bollywood highest actress

फीस के साथ फिल्म की कमार्इ में भी हिस्सा लेते हैं मेल एक्टर्स

वहीं मेल एक्टर्स की बात करे मध्य आैर जूनियर एक्टर्स को ही प्रोड्यूसर भुगतान करते हैं। एेसा इसलिए कि क्योंकि लगभग सभी टाॅप एक्टर्स के पास अपना खुद का ही प्रोडक्शन हाउस है। हालांकि एक फिल्म की फीस की बात करें तो इस लिस्ट में बाॅलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार सबसे आगे हैं। अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए करीब 40 से 50 करोड़ रुपये लेते हैं। वहीं दो आैर दिग्गज अभिनेता सलमान खान आैर अमिर खान एक फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपये लेते हैं। जबकि शाहरूख खान आैर ऋतिक रोशन 40 से 45 करोड़ प्रति फिल्म फीस लेते हैं। अजय देवगन भी एक फिल्म के लिए 25 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। हालांकि अधिकतर फिल्म की पूरी कमार्इ में भी हिस्सा लेते हैं।

Home / Business / एक फिल्म की बजट से भी ज्यादा सैलरी लेते हैं अक्षय कुमार, कंगना रनौत की फीस सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो