चीन को छोड़ भारत में 800 करोड़ का निवेश करेगी LAVA, होगी नौकरियों की बरसात

  • भारत में काम शुरू करेगी लावा
  • 800 करोड़ निवेश से धडल्ले से बढ़ेगा रोजगार

By: Pragati Bajpai

Published: 16 May 2020, 07:49 PM IST

नई दिल्ली: coronavirus के चलते सभी को नौकरी पर खतरा नजर आ रहा है अगर आप भी उन्ही में से है तो आपके लिए खुशखबरी है । दरअसल लगभग 1000 कंपनियां आने वाले वक्त में भारत में काम शुरू करना चाहती है। इसकी शुरुआत लावा ने कर भी दी है । मोबाइल उपकरण बनाने वाली कंपनी लावा इंटरनेशनल ( LAVA INTERATIONAL ) ने चीन से अपना कारोबार समेट कर भारत आने की घोषणा कर इसकी शुरूआत कर दी है। कंपनी ने ये फैसला भारत द्वारा हाल ही में लिए गए नीतिगत बदलावों के बाद किया है।

20 लाख करोड़ के पैकेज के बावजूद क्यों जनता को नहीं मिली राहत, जानें मोदी का पैकेज बाकी देशों से अलग क्यों ?

800 करोड़ का निवेश करेगी कंपनी- LAVA कंपनी ने अगले 5 साल के दौरान 800 करोड़ रुपये निवेश की योजना बनाई है। ये निवेश ( INVESTMENT ) कंपनी अपने मोबाइल फोन डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ाने के लिये करेगी । लावा इंटरनेशनल ( LAVA INTERNATIONAL ) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हरी ओम राय ने बताया कि प्रोडक्ट डिजाइन के क्षेत्र में चीन में हमारे कम से कम 600 से 650 कर्मचारी हैं। हमने अब डिजाइनिंग का काम भारत में स्थानांतरित कर दिया है । इसके लिए कंपनी ने कारखाना में शुरू करने का निश्चय किया है । कंपनी अभी तक चीन में प्रोडक्ट निर्माण कर पूरी दुनिया में मोबाइल निर्यात करती थी अब यही काम भारत के कारखानों में किया जाएगा।

1000 कंपनियां भारत में करना चाहती है व्यापार- कोरोनावायरस ( CORONAVIRUS ) के बाद लगभग 1000 विदेशी कंपनियां चीन से अपना बोरिया-बिस्तर बांधने की तैयारी में है इनमें 300 से ज्यादा कंपनियां भारत में काम शुरू करने की इच्छुक हैं और इसके लिए उन्होने भातरत में संबंधित अधिकारियों से बात भी शुरू कर दी है । लॉकडाउन खुलने के साथ ही ये कंपनियां काम भी शुरू कर सकती है।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned