scriptखत्म हुआ सेरीडॉन का सिरदर्द, पीरामल ने कहा- सुप्रीम कोर्ट ने बैन दवाइयों की सूची से बाहर किया | Piramal Enterprises says saridon is out of the Ban FDC by supreme cour | Patrika News
कारोबार

खत्म हुआ सेरीडॉन का सिरदर्द, पीरामल ने कहा- सुप्रीम कोर्ट ने बैन दवाइयों की सूची से बाहर किया

मशहूर पेनकिलर सेरिडाॅन को फिक्सड डोज काॅम्बिनेशन लिस्ट से बाहर निकाला गया।
पीरामल एंटरप्राइज ने एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी।
भारत में हर सेकेंट बिकता है 31 सेरिडाॅन टैब्लेट।

नई दिल्लीFeb 21, 2019 / 03:58 pm

Ashutosh Verma

Saridon

खत्म हुआ सेरीडॉन का सिरदर्द, पीरामल ने कहा- सुप्रीम कोर्ट ने बैन दवाइयों की सूची से बाहर किया

नर्इ दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मशहूर पेनकिलर सेरीडॉन को बैन किए फिक्स्ड डोज काॅम्बिनेशन (FDC’s) लिस्ट से बाहर कर दिया है। पिछले साल सितंबर माह में ही बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पीरामल को स्टे का आदेश दिया था। इसके बाद पीरामल केा इस दवा की उत्पादन की सहमति मिल गर्इ। कंपनी ने लगातार इस दवा का उत्पादन किया है। कंपनी इस दावा की बिक्री भी लगातार कर रही है।

यह भी पढ़ें – मुकेश अंबानी की इस एक छोटी सी गलती से मुसीबत में फंसे अनिल अंबानी, जानिए क्या है पूरा मामला

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

पीरामल एंटरप्राइज की एग्जीक्युटीव डायरेक्टर, नंदिनी पीरामल ने कहा, वो इस बात के लिए काॅन्फिडेन्ट थे कि कानूनी रूप से उन्हें जीत मिलेगी। उन्होंने आगे कहा, “भारत में पिछले 50 सालों से सैरीडन पर लोगाे द्वारा भरोसा किया जाता है। एेसे में FDC’s लिस्ट में छूट के बाद हम अपने ग्राहकों को यह सेवा देते रहेंगे। हम अपने हेल्थकेयर प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते रहेंगे। हमारा लक्ष्य साल 2020 तक भारत के टाॅप तीन आेवर-द-काउन्टर प्रोडक्ट में जगह बनाना है। ” उन्होंने यह बात एक्सचेंज फाइलिंगी में दी।

यह भी पढ़ें – इस खास मामले में भी मुकेश अंबानी ने दुनियाभर में लहराया परचम, जेफ बेजोस तक को छोड़ा पीछे

भारत में हर सेकेंट 31 सेरीडॉन टैबलेट बेचा जाता है।

बता दें कि सेरीडॉन भारत में सबसे अधिक डिस्ट्रीब्यूट होने वाला एनलजेसिक दावा है। इसके लिए कंपनी का कुल डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क 9 लाख आउटलेट्स का है। हाल ही में किए गए नीलसन के एक सर्वे के मुताबिक, भारत में हर सेकेंड में 31 सैरीडाॅन टैबलेट बेचा जाता है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / खत्म हुआ सेरीडॉन का सिरदर्द, पीरामल ने कहा- सुप्रीम कोर्ट ने बैन दवाइयों की सूची से बाहर किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो