बाॅलीवुड इंडस्ट्री को पीएम मोदी ने दिया था तोहफा, अब इसलिए फिल्मी सितारे हुए नतमस्तक

बॉलीवुड के कई कलाकारों ने कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। ये शाम निश्चित रूप से सभी सितारों के लिए यादगार साबित हुई। मीटिंग के दौरान सभी सितारों ने फिल्म की टिकटों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दर घटाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

January, 1102:26 PM

नई दिल्ली। बॉलीवुड के कई कलाकारों ने कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। ये शाम निश्चित रूप से सभी सितारों के लिए यादगार साबित हुई। मीटिंग के दौरान सभी सितारों ने फिल्म की टिकटों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दर घटाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया और राष्ट्र निर्माण में फिल्मों के योगदान को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की। नरेंद्र मोदी से मिलने वाली हस्तियों में करण जौहर, रणवीर सिंह, रणबीर कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ भूमि पेडनेकर, आलिया भट्ट, वरुण धवन, रोहित शेट्‌टी, राजकुमार राव, विक्की कौशल, आयुष्मान खुराना और सिद्धार्थ मल्होत्रा शामिल थे। फिल्म निर्माता करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर मोदी से मुलाकात की तस्वीरें भी शेयर की।


बॉलीवुड ने जताया आभार

गुरुवार को हुई इस अहम मीटिंग के दौरान स्टार्स और प्रधानमंत्री के बीच राष्ट्र निर्माण में फिल्मों के योगदान को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही सितारों ने फिल्म की टिकटों पर जीएसटी दर घटाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार भी जताया। करण ने इंस्टाग्राम पर मोदी से मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि राष्ट्र निर्माण की दिशा में फिल्म इंडस्ट्री सकारात्मक योगदान दे सकती हैं। यह मुलाकात हमारे लिए एक असाधारण उपलब्धि है।


सिनेमा के टिकटों पर टैक्स की हुई थी कटौती

बता दें जीएसटी काउंसिल की 31वीं मीटिंग में सिनेमा के टिकटों पर लगने वाले टैक्स पर कटौती हुई थी। सरकार के इस कदम का सिनेमा जगत ने स्वागत किया था। एक्टर अनुपम खेर ने जीएसटी कटौती पर कहा था कि, मूवी टिकटों पर GST की दर में 18 से 12 फीसदी की कटौती हुई है, जो की फिल्म इंडस्ट्री के लिए ऐतिहासिक कदम है। इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। फिल्में न सिर्फ एंटरटेन करती हैं बल्कि टूरिजम को भी बढ़ावा देती हैं। दिसंबर में सौ रुपए तक के सिनेमा टिकट पर जीएसटी 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी कर दिया गया था और सौ रुपए से अधिक के सिनेमा टिकट पर जीएसटी को 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दिया गया।


इससे पहले भी हुई थी मुलाकात

ये कोई पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड की हस्तियों की मुलाकात प्रधानमंत्री से हुई हो।इससे पहले दिसंबर में भी फिल्म निर्माता प्रधानमंत्री मोदी से मिले थे। उस वक्त प्रतिनिधिमंडल में कोई महिला शामिल नहीं थी और सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना भी हुई थी। तब फिल्म इंडस्ट्री की चुनौतियों का जिक्र किया था। हालांकि ये मुलाकात विवादों से घिरी थी।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned