scriptReliance ने लॉन्च की covid-19 प्रोटेक्‍शन इंश्‍योरेंस स्‍कीम, क्वारंटीन होने पर भी मिलेगा 50 फीसदी लाभ | Reliance launched Covid-19 protection insurance scheme valid for 1year | Patrika News
कारोबार

Reliance ने लॉन्च की covid-19 प्रोटेक्‍शन इंश्‍योरेंस स्‍कीम, क्वारंटीन होने पर भी मिलेगा 50 फीसदी लाभ

कोरोना हेल्थ कवर में रिलायंस की एंट्री
लॉन्च की covid-19 प्रोटेक्‍शन इंश्‍योरेंस स्‍कीम
25000-2 लाख रूपए तक का खरीद सकते हैं इंश्योरेंस

Apr 10, 2020 / 08:49 am

Pragati Bajpai

reliance covid-19 policy

reliance covid-19 policy

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ने जब से महामारी का रूप लिया है सभी इंश्योरेंस कंपनियों ने इसके लिए कोविड19 स्पेशल हेल्थ इंश्योरेंस लॉन्च कर दिये है। अब इस जंग में रिलायंस भी आ गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर RELIANCE GENRAL INSURANCE ने कोविड-19 प्रोटेक्‍शन इंश्‍योरेंस स्‍कीम शुरू की है। इस स्कीम के तहत पॉजिटिव पाए जाने वाले पॉलिसीधारकों को 100 फीसदी बीमित राशि ( insured amount ) यानी सम इंश्‍योर्ड दिया जाएगा। वहीं क्वारंटीन किये गए पॉलिसी होल्डर्स क 50 फीसदी पैसा दिया जाएगा। ये हेल्थ कवर एक साल की अवधि तक मान्य होगा। पॉलिसी लेने के 15 दिन के बाद (वेटिंग पीरियड) शर्तों के अनुसार क्लेम किया जा सकता है।

Health Insurance के बाद अब मिलेगा Covid-19 स्पेशल लोन, ब्याज दर भी होगी मामूली

नौकरी जाने पर भी होगी भरपाई-

सबसे खास बात ये है कि इस पॉलिसी में कोरोना वायरस के चलते नौकरी चली जाने पर उसकी भी भरपाई की जाएगी। इसके अलावा 3 महीने से लेकर 60 साल तक के किसी भी व्यक्ति को इस पॉलिसी के तहत कवर कराया जा सकता है । व्यक्ति अपनी सामर्थ्य अनुसार 25000-2 लाख तक का इंश्योरेंस ले सकता है। साथ ही साथ इस प्लान के तहत ‘ट्रैवल एक्‍सक्‍लूजन रिमूवल’ नाम का एक एड-ऑन का ऑप्शन भी मौजूद है। यह 45 दिन की ट्रैवेल एक्‍सक्‍लूजन पॉलिसी से छूट देता है।

फ़ूड डिलीवरी से जुड़ी अफवाहों पर लग गया ब्रेक, COVID-19 9 के बीच बेफिक्र होकर आर्डर करें फ़ूड

इस पॉलिसी के बारे में कंपनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ राकेश जैन ने बताया, ”हमने इस प्रोडक्ट को इस तरह डिजाइन किया है ताकि इस महामारी में लोगों पर आर्थिर बोझ कम पड़े. इलाज की लागत कुछ भी हो, लेकिन पॉलिसी की रकम का एकमुश्‍त मिलना इस पॉलिसी की बड़ी खूबी है।”

Home / Business / Reliance ने लॉन्च की covid-19 प्रोटेक्‍शन इंश्‍योरेंस स्‍कीम, क्वारंटीन होने पर भी मिलेगा 50 फीसदी लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो