scriptसोशल मीडिया पर फैली खबरें Vodafone-Idea बंद करेगी पुराने सिम, जानिए पूरा मामला | truth behind the rumour idea vodafone customer need to buy new sim | Patrika News
कारोबार

सोशल मीडिया पर फैली खबरें Vodafone-Idea बंद करेगी पुराने सिम, जानिए पूरा मामला

वोडाफोन और आइडिया के मर्जर को अंतिम मंजूरी मिली चुकी हैं। अब दोनों कंपनियां जरूरी बदलाव करने में लगी हुई हैं।

नई दिल्लीSep 29, 2018 / 01:05 pm

manish ranjan

vodafone idea

सोशल मीडिया पर फैली खबरें Vodafone-Idea बंद करेगी पुराने सिम, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली। वोडाफोन और आइडिया के मर्जर को अंतिम मंजूरी मिली चुकी हैं। अब दोनों कंपनियां जरूरी बदलाव करने में लगी हुई हैं। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से फैल रही हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है की दोनों कंपनियों के मर्ज के बाद पुराने सिम बेकार हो जाए। ग्राहकों को कंपनी के नए नाम से लाये हुए नए सिम लेने होंगें। आज हम आपको बताने जा रहे है सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही ये खबरें सच है या फिर महज एक अफवाह।

कंपनी लेकर आएगी नए सिम
मर्जर की मंजूरी के बाद दोनों कंपनियां मैनेजमेंट में बड़े बदलाव करने में लगी हुई हैं। लेकिन आइडिया और वोडाफोन के मर्जर के बाद ग्राहकों को नया सिम लेने की जरूरत नहीं होगी। सोशल मीडिया पर फैल रही ये खबरे महज अफवाह है। कंपनी अपने सिस्टम में ही पुराने यूजर्स का डाटा अपडेट करेगी। साथ ही उन्हें पुराने नंबर और सिम पर ही नए ऑफर्स मिलेंगे। कंपनी नए नाम के साथ नए सिम जारी करेगी। लेकिन यह सिम नए यूजर्स के लिए होंगे। पुराने ग्राहकों के डेटा को कंपनी खुद ही अपडेट करेगी। पुराने ग्राहकों को सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दोनों ही कंपनियां पहले ही सिस्टम को 4जी सेवा को अपडेट कर चुकी हैं।

वोडाफोन-आइडिया लेकर आएगी बड़े ऑफर्स
आपको बता दें की दोनों कंपनियों के एक होने के बाद वोडाफोन-आइडिया देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई हैं। वोडाफोन और आइडिया के मर्जर के बाद अब 40 करोड से भी ज्यादा ग्राहक इस कंपनी के पास होंगे। तो वहीं एयरटेल अब देश की दूसरी सबसे बडी टेलीकॉम कंपनी होगी।टेलीकॉम सेक्टर में हो रहे इस बदलाव से करोड़ों ग्राहक प्रभावित होंगे। ऐसे में कंपनी अपने ग्राहकों को खुद से जोड़े रखने के लिए बड़े-बड़े ऑफर्स लेकर आने वाली हैं।

 

Home / Business / सोशल मीडिया पर फैली खबरें Vodafone-Idea बंद करेगी पुराने सिम, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो