scriptकोरोना का असर : कोटक महिन्द्रा बैंक का बड़ा फैसला, 1 रूपए की सैलेरी पर काम करेंगे CEO | uday kotak will work for 1 rs salary in this financial year | Patrika News
कारोबार

कोरोना का असर : कोटक महिन्द्रा बैंक का बड़ा फैसला, 1 रूपए की सैलेरी पर काम करेंगे CEO

कोटक महिन्द्रा ग्रुप में सैलेरी कटौती
15 फीसदी सैलेरी कटौती की घोषणा
1 रुपए होगी सीईओ उदय कोटक की सैलेरी

नई दिल्लीApr 10, 2020 / 12:01 pm

Pragati Bajpai

uday.jpg

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था की हालत खराब है अब ये बात पुरानी हो चुकी है। नई बात ये है कि अब सभी लोग अपनी-अपनी तरह से इन हालात से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। कोटक महिन्द्रा बैंक की लीडरशिप ने स्वेच्छा से 15 फीसदी सैलेरी कटौती का फैसला किया है। जहां बाकी लोग सैलेरी में कटौती करने की बात कर रहे हैं वहीं बैंक को प्रमोटर और CEO उदय कोटक ने पूरे साल 1 रुपए की सैलेरी पर काम करे का फैसला किया है।

बैंक ( Kotak Mahindra bank ) द्वारा जारी किये गए बयान में कहा गया है कि हम फिलहाल बेहद कठिन हालात से गुजर रहे हैं, जहां जिंदगी और आजीविका दोना बचाना जरूरी है। एक मजबूत फाइनेंशियल सिस्टम ( financial system) से ही अर्थव्यवस्था ( Economy ) दोबारा खड़ी हो पाएगी। इसीलिए कोटक महिन्द्रा बैंक सरकार और उद्यमों के साथ काम करने को प्रतिबद्ध है ।

लॉकडाउन में भी कुरियर और पार्सल कंपनियां कर सकेंगी काम, सरकार जल्द दे सकती है इजाजत

आपको बता दें कि उदय कोटक ( uday kotak ) उन कुछ लोगों में से हैं जिन्हें इस महामारी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा । बैंकरों में अकेले उदय को लगभग 4 अरब का झटका लगा है। इसस सबके बावजूद उदय ने Pm Cares Fund में व्यक्तिगत रूप से 25 करोड़ और बैंक की तरफ से 25 करोड़ा का अनुदान दिया है। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार को इस महामारी के लिए भी 5 करोड़ का अनुदान दिया गया है।

Home / Business / कोरोना का असर : कोटक महिन्द्रा बैंक का बड़ा फैसला, 1 रूपए की सैलेरी पर काम करेंगे CEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो