scriptगूगल सर्च रिजल्ट पर अब आप भी कर सकेंगे काॅमेंट, गूगल ने यहां दी है इसकी जानकारी | Users will be able to comment on Google search results now | Patrika News
कारोबार

गूगल सर्च रिजल्ट पर अब आप भी कर सकेंगे काॅमेंट, गूगल ने यहां दी है इसकी जानकारी

लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है, जिसमें आप गूगल पर सर्च करने के बाद आए परिणाम पर टिप्पणी भी कर सकेंगे, जिसे अन्य उपभोक्ता देख सकेंगे।

Nov 19, 2018 / 08:52 am

Saurabh Sharma

Google

कंपनी ने किया Google Plus बंद करने का ऐलान, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

नर्इ दिल्ली। लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है, जिसमें आप गूगल पर सर्च करने के बाद आए परिणाम पर टिप्पणी भी कर सकेंगे, जिसे अन्य उपभोक्ता देख सकेंगे। सर्च इंजन जर्नल की शनिवार की रपट के अनुसार, हालांकि यह फीचर अभी नहीं आया है, लेकिन आधिकारिक गूगल हेल्प डॉक्यूमेंट ने बताया है कि यह कैसे काम करेगा।

इसके अनुसार, नए फीचर से गूगल सर्च पर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाए जाने वाले सामान्य फीचरों की सुविधा मिलेगी। उपभोक्ता न सिर्फ अन्य लोगों की टिप्पणियां पढ़ सकेंगे, बल्कि वे उनकी टिप्पणियों को लाइक और डिसलाइक भी कर सकेंगे।

इस फीचर की सहायता से उपभोक्ता सजीव मैच के दौरान भी टिप्पणी कर सकेंगे। इस पर किए गई टिप्पणी की कथावस्तु गूगल की नीतियों के अनुरूप ही होनी चाहिए। गूगल हेल्प डॉक्यूमेंट ने एक बयान में कहा, “गूगल की नीतियों को नहीं मानने वाली टिप्पणियां दिखाई नहीं देंगी।”

बयान के अनुसार, “आपकी टिप्पणी सार्वजनिक है, इसलिए आपने जो लिखा है वह कोई भी देख सकता है। आपके अबाउट मी पेज पर नाम के साथ टिप्पणी दिखाई देगी। आप बिना नाम के कोई टिप्पणी नहीं कर सकेंगे।”

बयान के अनुसार, इसका मतलब है कि बिना लॉग इन किए कोई भी उपभोक्ता इस पर टिप्पणी नहीं कर सकेगा। उपभोक्ताओं को हालांकि उनकी टिप्पणी डिलीट करने की भी सुविधा दी जाएगी।

Home / Business / गूगल सर्च रिजल्ट पर अब आप भी कर सकेंगे काॅमेंट, गूगल ने यहां दी है इसकी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो