scriptआर्इफोन एक्स को मात देगा वीवो नया फोन ‘नेक्स’, भारत में आज हुआ लांच | VIVO NEX launched at talkatora, Will be available on 21st of July | Patrika News
कारोबार

आर्इफोन एक्स को मात देगा वीवो नया फोन ‘नेक्स’, भारत में आज हुआ लांच

लांच के दौरान मिली जानकारी के अनुसार वीवो नेक्स की कीमत 44,990 रुपए रखी गर्इ है।

Jul 19, 2018 / 05:21 pm

Saurabh Sharma

VIVO NEX

आर्इफोन एक्स को मात देगा वीवो नया फोन ‘नेक्स’, भारत में आज हुआ लांच

नर्इ दिल्ली। आर्इफोन एक्स की कीमत आज भी देश में सबसे ज्यादा है। उसे फुल एडवांस फोन भी कहा जाता है, लेकिन मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो की आेर से आर्इफोन एक्स को मात देने के लिए नया वीवो नेक्स को भारत में आज लांच कर दिया है। ताज्जुब की बात तो ये है कि फ्यूचर को देखते हुए डिजाइन किया गया यह फोन आर्इफोन एक्स से ज्यादा एडवांस आैर आधी कीमत पर आपको मिलेगा। कंपनी का मानना है कि मोबाइल इंडस्ट्री मे वीवो ने नेक्स को लांच कर एक नए युग की शुरूआत कर दी है। अाइए आपको भी बताते हैं इस फोन के बारे में…

कुछ एेसी है फोन की विशेषताएं
– 16.74 सेमी एफएचडी यानि 6.59 इंच का डिस्प्ले।
– फ्रंट कैमरा 8 मेगा पिक्सल आैर रियर कैमरा 12 मेगा पिक्सल।
– इस फोन का भार मात्र 199 ग्राम है।
– क्वाॅलकम स्नैपड्रैगन 845 आॅक्टा कोर प्रोसेसर है।
– 8 जीबी रैम आैर 120 जीबी रोम।
– 4000 एमएएच बैटरी मौजूद।

आखिर क्यों हैं फ्यूचर का मोबाइल?
कंपनी के अनुसार वीआे नेक्स को फ्यूचर आैर कांसेप्ट माेबाइल की श्रेणी में रखा है। नेक्स में जोवि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल किया गया है। जोवि के लिए आपको मोबाइल के बार्इ आेर बटन को प्रैस करना होगा। जो एआर्इ के लिए है। जिससे आप अपनी कर्इ तरह की समस्याआें को सुलझाने में कामयाब हो सकेंगे। इस मौके पर वीवो इंडिया के सीर्इआे केंट चेंग ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन हैं यह स्मार्टफोन डिजाइन, प्रदर्शन आैर एर्गोनाॅमिक्स के प्रति दुनिया का रुझान बदल देगा। उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी कि यह फोन पूरी तरह से मेड इन इंडिया है। इसे ग्रेटर नोएडा यूनिट में तैयार किया गया है।

आर्इफोन एक्स से आधी कीमत पर होगा वीवो नेक्स
अगर वीवो नेक्स की कीमत बता दी जाए तो आपको बिल्कुल भी यकीन नहीं होगा। आर्इफोन एक्स को मात देने के लिए बनाए गए इस फोन की कीमत उससे आधी से भी कम है। लांच के दौरान मिली जानकारी के अनुसार वीवो नेक्स की कीमत 44,990 रुपए रखी गर्इ है। जबकि आर्इफोन एक्स की कीमत भारत में 90 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक रखी गर्इ है। अभी वीआे नेक्स सिर्फ काले रंग में उपलब्ध होगा।

कब आैर कैसे मिलेगा यह फोन
वीवो नेक्स 21 जुलार्इ से चुनिंदा आॅफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएगा। यह फोन shop.vivo.com/in आैर अमेजन पर विशिष्ठ आॅफर्स के साथ उपलब्ध होगा। जिसके तहत अगर आप एचडीएफसी के क्रेडिट कार्ड (र्इएमआर्इ आैर नाॅन र्इएमआर्इ) आैर डेबिट कार्ड (र्इएमआर्इ) परी 4000 रुपए का इंस्टैंट का कैशबैक आॅफर मिलेगा। वन टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट का आॅफर भी उपलब्ध होगा। साथ ही 12 महीने की नो काॅस्ट र्इएमआर्इ की सुविधा उपलब्ध होगी।

Home / Business / आर्इफोन एक्स को मात देगा वीवो नया फोन ‘नेक्स’, भारत में आज हुआ लांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो