scriptविप्रो ने कोच्चि में खोला तीसरा आईआईओटी सेंटर, एआई, ब्लॉकचेन और रोबोटिक्स का होगा इस्तेमाल | Wipro opens third IOT center in Kochi | Patrika News
कारोबार

विप्रो ने कोच्चि में खोला तीसरा आईआईओटी सेंटर, एआई, ब्लॉकचेन और रोबोटिक्स का होगा इस्तेमाल

आईटी कंपनी विप्रो ने कोच्चि में खोला तीसरा आईआईओटी सेंटर
कैलिफोर्निया और बेंगलुरू में भी हैं विप्रो के आईओटी सेंटर
सेंटर में कई चीजों पर होगा होगा काम

Mar 15, 2019 / 07:50 am

Saurabh Sharma

Wipro

31.80 फीसदी बढ़ा Wipro का मुनाफा, प्रत्येक तीन शेयरों पर एक बोनस शेयर देने का कंपनी ने किया ऐलान

नई दिल्ली। देश की प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड ने गुरुवार को केरल के कोच्चि में अपना इंस्डस्ट्रियल इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईआईओटी) सेंटर खोला। यह जानकारी कंपनी की ओर से एक बयान में दी गई। कंपनी ने कहा, “यह सेंटर विप्रो की नवाचारी आईआईओटी समाधान विकसित करने की प्रतिबद्धता को निर्देशित करता है, जोकि औद्योगिक विनिर्माण, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर और फार्मास्युटिकल्स, कंज्यूमर प्रोडक्ट्स व गुड्स और युटिलिटी के क्षेत्र में ग्राहकों के लिए प्रौद्योगिकी के प्रसार का परिचायक है।”

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई), ब्लॉकचेन और रोबोटिक्स का इस्तेमाल करके यह सेंटर बाजार के लिए तैयार आईओटी समाधान विकसित करेगा। कैलिफोर्निया स्थित माउंटेन व्यू और देश में बेंगलुरू के बाद यह विप्रो का तीसरा सेंटर है जो इंडस्ट्रियल आईओटी को समर्पित है। आपको बता दें विप्रो देश की बड़ी आर्इटी कंपनी में शुमार है।

कंपनी ने कहा कि आईआईओटी पर कोच्चि में 12-13 मार्च को आयोजित दो दिवसीय हेकाथन के विजेताओं को नए आईआईओटी रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम में शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

Home / Business / विप्रो ने कोच्चि में खोला तीसरा आईआईओटी सेंटर, एआई, ब्लॉकचेन और रोबोटिक्स का होगा इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो