scriptXiaomi ने ग्रामीण भारत में एक दिन में रिकॉर्ड रिटेल स्टोर खोले | Xiaomi opened a record retail store in rural India in one day | Patrika News
कारोबार

Xiaomi ने ग्रामीण भारत में एक दिन में रिकॉर्ड रिटेल स्टोर खोले

चीनी फोन निर्माता Xiaomi ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि उसने भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में एक दिन में रिकॉर्ड 500 रिटेल स्टोर खोले हैं।

नई दिल्लीNov 20, 2018 / 03:25 pm

Saurabh Sharma

Xiaomi

शियाओमी ने ग्रामीण भारत में एक दिन में रिकॉर्ड रिटेल स्टोर खोले

नई दिल्ली। चीनी फोन निर्माता Xiaomi ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि उसने भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में एक दिन में रिकॉर्ड 500 रिटेल स्टोर खोले हैं। 29 अक्टूबर को खोले गए एमआई स्टोर्स हाल ही में बड़े शहरों में खुले एमआई होम जैसे हैं। हालांकि शहरों में खुले एमआई होम अपेक्षाकृत बड़े हैं।

Xiaomiमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष और Xiaomi इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन ने कहा, “कंपनी ने एक दिन में सबसे ज्यादा स्टोर खोलने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। Xiaomi की योजना 2019 के अंत तक 5,000 स्टोर खोलने की है जिससे लगभग 15,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।”

उन्होंने कहा, “यह नया व्यापार भारत में ग्रामीण रिटेल को हमेशा के लिए बदल देगा।” सिर्फ ऑनलाइन बिक्री की रणनीति के शुरुआत करने वाले शियाओमी ने ऑफलाइन बाजार में भी अपनी उपस्थिति तेजी से बनाई है। Xiaomi ने कहा कि अपने ऑफलाइन नेटवर्क को और मजबूत करने के उद्देश्य से कंपनी सितंबर में खुद 100 एमआई होम खरीदना चाहती है।

Home / Business / Xiaomi ने ग्रामीण भारत में एक दिन में रिकॉर्ड रिटेल स्टोर खोले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो