scriptभारत में ऑपरेशंस बढ़ाएगा zoom, देश में कंपनी को मिली 6700 फीसदी की ग्रोथ | zoom will increase local oprations in india got 6700 percent growth | Patrika News
कारोबार

भारत में ऑपरेशंस बढ़ाएगा zoom, देश में कंपनी को मिली 6700 फीसदी की ग्रोथ

Zoom ने अगले 5 सालों में भारत में निवेश ( Zoom Planning To Increase Investment ) बढ़ाने की बात कही
Bangluru में बनेगा हेडक्वार्टर

Jul 21, 2020 / 02:26 pm

Pragati Bajpai

zoom

नई दिल्ली : Video Calling Zoom Appने मंगलवार को भारत में ऑपरेशंस बढ़ाने की घोषणा की । भारत में कंपनी को 6700 फीस दी की ग्रोथ मिलने के बाद कंपनी ने यह ऐलान किया यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि यह अनाउंसमेंट कंपनी के नए प्रेसिडेंट , प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग Velchamy Sankarlingam की नियुक्ति के बाद हुई । Velchamy Sankarlingam ने कहा कि Zoom ने अगले 5 सालों में भारत में निवेश ( Zoom Planning To Increase Investment ) बढ़ाने की बात कही है। कंपनी निवेश बढ़ाने के साथ भारत में रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि करेगी, यानि भारत में बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी मिलने के आसार हैं। इसी के साथ कंपनी भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए नए लोकल टेक्नोलॉजी सेंटर खोलेगी ।

2 अरब डॉलर पार हुआ Amazon पर MSMEs के उत्पादों का निर्यात, 60 हजार से ज्यादा करमचारी कर रहे हं काम

अपने आधिकारिक बयान में जूम टेक्नोलॉजी ( Zoom Technology ) ने कहा है किस कंपनी का रिसर्च एंड डेवलपमेंट बैंक आई टी , लीगल और एचआर डिपार्टमेंट बेंगलुरु से काम करेगा इसके साथ ही रूम ने कहा कि इन ऑपरेशंस की शुरुआत होने के साथ ही हायरिंग प्रोसेस शुरू कर दिया जाएगा । कंपनी का कहना है कि फायरिंग होने के तुरंत बाद महामारी को देखते हुए कर्मचारी work-from-home यानी घर से ही काम करेंगे ।
कंपनी ने अपने एक्सपेंशन प्लान उस वक्त जाहिर किए हैं जबकि कंपनी चीन से अपने संबंधों के चलते अफवाहों की शिकार हो रही है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित जिओमीट एप ( Jio Meet App ) से भी इसको काफी कंप्टीशन मिल रहा है ।अच्छी बात यह है कि रूम इन सभी परिस्थितियों से चुनौती की तरह लड़ रहा है ना कि युद्ध ,बल्कि आज भी कंपनी भारत सरकार के साथ हो रही अपनी बातचीत को लेकर सकारात्मक है।

शंकरलिंगम ने अपने ब्लॉग में पहले भी कहा है कि कंपनी भारत में स्टेकहोल्डर्स से आने वाले महीनों के दौरान बातचीत करना चाहती है कि वे कुछ मुख्य चीजों जैसे डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया और स्किल इंडिया को समर्थन करना चाहती है।

Home / Business / भारत में ऑपरेशंस बढ़ाएगा zoom, देश में कंपनी को मिली 6700 फीसदी की ग्रोथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो