scriptIPL 2019: आशीष नेहरा की रणनीति ने दिलाई RCB को जीत, आखिरी ओवर में पलटा मैच | Ashish nehra Strategy Win to RCB Against KKR in IPL 2019 | Patrika News
आईपीएल

IPL 2019: आशीष नेहरा की रणनीति ने दिलाई RCB को जीत, आखिरी ओवर में पलटा मैच

आशीष नेहरा की रणनीति ने दिलाई आरसीबी को जीत
मोईन अली से कराया गया आखिरी ओवर
मोईन अली ने दिेए आखिरी ओवर में 13 रन

Apr 20, 2019 / 11:13 am

Kapil Tiwari

Ashish Nehra

Ashish Nehra

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से था। इस मैच में आरसीबी ने टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की। हालांकि आखिरी पांच ओवर में आंद्रे रसेल ने मैच का पासा पूरा पलट दिया, लेकिन 20वें ओवर में RCB की टीम ने वापसी की और विराट की सेना ने 10 रन से मैच जीत लिया।

आंद्रे रसेल ने फिर खेली तूफानी पारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का प्रदर्शन अभी तक पूरे आईपीएल में बहुत निराशाजनक रहा है। कल टीम ने सीजन का 9वां मैच खेला और दूसरी जीत हासिल की। एक समय पर तो वो जीत भी दूर जाती दिख रही थी, क्योंकि आंद्रे रसेल ने मैदान पर चौके-छक्कों की बारिश कर दी थी। रसेल ने मात्र 25 गेंदों में ताबड़तोड़ 65 रन ठोंक डाले, जिसमें सिर्फ 2 चौके लगाए और 9 छक्के मारे। रसेल ने अपनी तूफानी पारी की शुरुआत 15वें ओवर से ही कर दी थी, जब उन्होंने चहल के एक ओवर तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए।

RCB ने नेहरा की रणनीति से मैच में की वापसी

एक समय पर लग रहा था कि रसेल केकेआर को मैच जिताकर ले जाएंगे, लेकिन 16वें ओवर के बाद एक ऐसी रणनीति बनाई गई, जिससे मैच का पासा पलट गया। दरअसल, कोलकाता की पारी के 16वें ओवर के बाद स्ट्रैटिजिक टाइम आउट का समय हुआ, जिसमें टीम के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा मैदान पर आए और उन्होंने विराट कोहली के साथ बातचीत की।

मोईन अली से कराया गया आखिरी ओवर

इतना तो तय हो गया था कि ये मैच आखिरी ओवर तक जाने वाला है। 20वें ओवर में केकेआर को जीत के लिए 24 रन की जरुरत थी और आखिरी ओवर मोईन अली को देकर विराट कोहली ने सभी को सरप्राइज कर दिया। जानकारी के मुताबिक, नेहरा ने ये स्ट्रैटजी बनाई कि पारी का आखिरी ओवर किसी तेज गेंदबाज से नहीं बल्कि स्पिन गेंदबाज से कराया जाएगा। ऐसे में मोईन ने आखिरी ओवर डाला और कहीं ना कहीं ये ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट रहा, क्योंकि रसेल के बल्ले पर लगाम इसी ओवर में लगी और आरसीबी 10 रन से मैच जीत गई। मोईन अली के आखिरी ओवर में 13 रन आए।

आपको बता दें कि मोईन अली ने मैच में बल्लेबाजी के दौरान शानदारी पारी खेली। मोईन अली ने 28 गेंदों में 66 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल थे। कप्तान विराट कोहली ने इस सीजन का पांचवा शतक जड़ा। कोहली ने 58 गेंदों में 100 रन की पारी खेली।

Home / IPL / IPL 2019: आशीष नेहरा की रणनीति ने दिलाई RCB को जीत, आखिरी ओवर में पलटा मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो