बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दिया IPL मालिकों को बड़ा झटका, बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंंगे ये दोनों खिलाड़ी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने दो खिलाड़ियों शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को IPL के बाकी बचे मैचौं में खेलने की अनुमति नहीं दी है।

By: भूप सिंह

Updated: 31 May 2021, 10:10 PM IST

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI' ने भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैचों आयोजन यूएई में कराने का फैसल किया है। आईपीएल स्थगित होने से पहले 29 मैच खेले जा चुके थे। लेकिन बीच खबरें आ रही हैं कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England and Australia Players) के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। अब खबर आ रही है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh cricket board) ने भी अपने दो खिलाड़ियों शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान (Shakib al Hasan and Mustafizur Rahman) को आईपीएल के बाकी बचे मैचौं में खेलने की अनुमति नहीं दी है।

यह भी पढ़ें— जब कोच के घर रात को साढ़े तीन बजे माफी मांगने पहुंच गए थे ऋषभ पंत, जानिए पूरा किस्सा

नजमुल हसन ने दी ये जानकारी
सोमवार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने यह जानकारी दी। ऑलराउंडर शाकिब और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर आईपीएल में क्रमश: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण आने के बाद लीग चार मई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी। इसके बाकी मैच सितंबर में कराए (संभवत: 19 सितंबर से) जाने की संभावना है।

शाकिब और मुस्तफिजुर को नहीं मिलेगी एनओसी
नजमुल ने स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताओं को देखते हुए शाकिब और मुस्तफिजुर को एनओसी देना संभव नहीं है। उन्हें एनओसी नहीं दी जा सकती। टी20 विश्व कप आने वाला है और हर मैच अहम है।’

यह भी पढ़ें— भारत को WTC Final तक पहुंचाने में ऋषभ पंत का सबसे अहम योगदान : सबा करीम

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने भी किया मना
दरअसल, बांग्लादेश को उसी दौरान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखलाएं खेलनी हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल में भाग नहीं लेंगे। वहीं क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि अभी उसने खिलाड़ियों से इस बारे में बात नहीं की है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned