scriptकाफी देर से टूटी महेंद्र सिंह धोनी की नींद, क्या अब सुधार पाएंगे गलती? | CSK Captain Mahendra Singh Dhoni says on team defeat against MI | Patrika News
क्रिकेट

काफी देर से टूटी महेंद्र सिंह धोनी की नींद, क्या अब सुधार पाएंगे गलती?

मुंबई ने चेन्नई को छह विकेट से हराया।
इस सीज़न में मुंबई के खिलाफ तीनों मैच हारी चेन्नई।
चेन्नई के पास फाइनल खेलने का एक और मौका।

May 08, 2019 / 09:33 am

Manoj Sharma Sports

MS Dhoni

Chennai Super Kings captain MS Dhoni joined with this Chinese company

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीज़न के पहले क्वालीफायर मैच में महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) टीम को रोहित की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings ) को हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने छह विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मुंबई इडियंस की टीम पांचवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई। वहीं सीएसके ( CSK ) के लिए फिलहाल सभी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। टीम के लिए फाइनल में पहुंचने का एक और मौका बाकि है।

चेन्नई का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ( delhi capitals ) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad ) के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। अगर चेन्नई वहां जीत दर्ज कर लेती है तो वह फाइनल में पहुंच सकती है।

इस सीज़न में चेन्नई टीम की कई कमजोरियां खुलकर सामने आई। खासकर पावरप्ले में खराब बल्लेबाज़ टीम के लिए चिंता का कारण बनती जा रही है। टीम को इसका नुकसान उठाना पड़ रहा है।

वहीं इस हार से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि टीम को बल्लेबाज़ी थोड़ी बेहतर करने की जरूरत है। लगता है धोनी अपनी टीम की कमजोरियों को परखने में थोड़ा लेट हो गए।

धोनी ने मैच के बाद कहा, “विकेट को देखने के बजाय हमें अपनी बल्लेबाज़ी देखनी होगी। आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसा भी हो। यह कुछ ऐसा है जहां हमने अच्छा नहीं किया। लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपनी बल्लेबाज़ी को भी थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है।”

चेन्नई के कप्तान ने कहा, “हमारा शीर्षक्रम अच्छा है। हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें थोड़ा अपने अनुभव का फायदा उठाना होगा। उम्मीद है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे। दुर्भाग्यवश आज कुछ कैच भी छूटे। लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे बेहतर गेंदबाज़ी कर सकते थे।”

मैच का हाल-

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। खास बात ये है कि मुंबई इंडियंस ने इस सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीन मैच खेले हैं और तीनों ही मैचों में जीत दर्ज की है।

Home / Sports / Cricket News / काफी देर से टूटी महेंद्र सिंह धोनी की नींद, क्या अब सुधार पाएंगे गलती?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो