IPL-12 : दिल्ली और मुंबई में होगी बराबरी की जंग, मैच जीतकर दोनों निकलना चाहेंगे आगे

IPL-12 : दिल्ली और मुंबई में होगी बराबरी की जंग, मैच जीतकर दोनों निकलना चाहेंगे आगे

Mazkoor Alam | Publish: Apr, 17 2019 06:20:51 PM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 03:56:20 PM (IST) आईपीएल

  • दिल्ली और मुंबई दोनों के 8 मैचों में 10 अंक हैं
  • बेहतर रन रेट के कारण दिल्ली दूसरे और मुंबई तीसरे पर
  • दिल्ली को होम ग्राउंड का मिलेगा फायदा

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 12 के एक अहम मैच में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगी। अंक तालिका से लेकर खेले मैच और जीत-हार हर लिहाज से दोनों टीमें बराबरी पर दिख रही हैं।

दिल्ली-मुंबई दोनों की स्थिति एक जैसी
आईपीएल 2019 में दिल्ली और मुंबई दोनों टीमों की स्थिति कमोबेश एक जैसी है। दोनों टीमों ने आठ-आठ मुकाबले खेले हैं और दोनों टीमों के खाते में पांच जीत और तीन हार आई है। अंक तालिका में भी दोनों के समान 10 अंक हैं। बस बेहतर रन रेट के कारण दिल्ली दूसरे तो मुंबई तीसरे स्थान पर है। इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का होगा। इसके अलावा दोनों टीमें अपना पिछला मैच जीत चुकी हैं। बस दिल्ली के पास एक ही एडवांटेज है कि वह अपने होम ग्राउंड पर मुंबई के खिलाफ उतरेगी।

धीमी पिच पर बल्लेबाजों को हो सकती है परेशानी
दिल्ली और मुंबई दोनों के पास अच्छे स्ट्रोक प्लेयर्स की भरमार है। इसके बावजूद यह मैच लो स्कोरिंग हो सकता है। कोटला की धीमी पिच पर इन स्ट्रोक प्लेयर्स की परीक्षा भी होगी कि कैसे वह अपनी पारी को आकार देते हैं। हालांकि दिल्ली चूंकि अपना अभ्यास भी यहीं करती है तो उसे इस पिच के बारे में ज्यादा जानकारी है। इसके अलावा विश्व कप टीम में चयन के बड़े दावेदार रहे ऋषभ पंत की बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग पर भी नजर रहेगी। जिन्हें अनुभव की कमी के कारण नजरअंदाज कर दिया गया। वह अच्छी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग कर चयनकर्ताओं को गलत साबित करने की कोशिश करना चाहेंगे। इसके अलावा दिल्ली इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। वह लगातार तीन मैच जीत कर मुंबई के खिलाफ उतर रही है। उसके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों अच्छे फॉर्म में हैं।

मुंबई भी कम नहीं
अगर मुंबई की बात करें तो वह भी अच्छे फॉर्म में है। उसके पास एक संतुलित टीम है। हार्दिक पांडया बल्लेबाजी में शानदार फॉर्म में हैं। रोहित, डिकॉक, ईशान, यादव, पोलार्ड भी अच्छे लय में हैं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और क्रुणाल पांड्या फॉर्म में हैं। ऐसी स्थिति में दोनों का पलड़ा बराबर लगता है। दिन विशेष पर जो टीम अच्छा करेगी, वह जीतेगी।

टीमें (संभावित) :
दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, आवेश खान, राहुल तेवतिया, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डिकॉक, एविन लुइस, कीरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लाघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned