IPL 12 : चेन्नई में नहीं, हैदराबाद में होगा फाइनल, इस वजह से लिया गया निर्णय

IPL 12 : चेन्नई में नहीं, हैदराबाद में होगा फाइनल, इस वजह से लिया गया निर्णय

Mazkoor Alam | Publish: Apr, 22 2019 07:14:06 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 07:14:07 PM (IST) आईपीएल

  • 12 मई को खेला जाएगा फाइनल
  • पहला क्वालिफायर चेन्नई में होगा
  • दूसरा क्वालिफायर और एलिमिनेटर विशाखापत्तनम में

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण का फाइनल मैच अब पूर्व निर्धारित चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा। 12 मई को आयोजित होने वाला फाइनल मैच अब हैदराबाद को दे दिया गया है। यह राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा सात मई को खेला जाने वाला क्वालिफायर-1 चेन्नई में और क्रमश: आठ तथा दस मई को खेला जाने वाला क्वालिफायर-2 एवं एलिमिनेटर विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। पहले हैदराबाद मे एलिमिनेटर और क्वालिफायर-2 का मुकाबला होना था, लेकिन राज्य में 6, 10 और 14 मई को स्थानीय चुनाव होने के कारण पुलिस ने जरूरी सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जाहिर की है। इस वजह से यह बदलाव किया गया है।

सीओए अध्यक्ष ने दी जानकारी
प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय ने सोमवार को जानकारी दी कि टीएनसीए ने बताया कि उसे तीन स्टैंड आई, जे और के को खोलने की अनुमति नहीं मिली पाई है। इस वजह से फाइनल मैच अब हैदराबाद में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इन स्टैंड्स को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एक अंतरराष्ट्रीय मैच को छोड़ कर सुरक्षा कारणों से 2012 से बंद रखा गया है।

महिलाओं का मिनी आईपीएल राजस्थान में होगा
इस बार से शुरू हो रहा महिला मिनी आईपीएल छह से दस मई के बीच राजस्थान के जयपुर शहर में में आयोजित होगा। इसमें तीन टीमें ट्रेल ब्लेजर्स और सुपर नोवाज और वेलोसिटी खेलेगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned