scriptSRH Vs KKR : वार्नर-बेयरस्टो की तूफानी पारी, हैदराबाद ने कोलकाता तो 9 विकेट से हराया | IPL 12 SRH vs KKR match live update score at rajeev gandhi stadium | Patrika News
क्रिकेट

SRH Vs KKR : वार्नर-बेयरस्टो की तूफानी पारी, हैदराबाद ने कोलकाता तो 9 विकेट से हराया

हैदराबाद की ओर से वॉर्नर-बेयरस्टो ने लगाया पचासा
खलील अहमद ने बरपाया कहर, लिए 3 विकेट
कोलकाता के लिए लिन ने लगाया अर्धशतक

नई दिल्लीApr 21, 2019 / 07:55 pm

Mazkoor

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders

हैदराबाद : सनराइजर्स दराबाद से टॉस हार कर कोलकाता ने ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन (51) के अर्धशतक की मदद से 8 विकेट पर 159 रन ही बना सका तो करीब-करीब मैच का रुख तय हो चुका था कि इस मैच हैदराबाद का पलड़ा भारी है। इसके बाद जीत के लिए मिले 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद के ओपनर डेविड (67) वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो (80 नाबाद) ने तूफानी अर्धशतक लगाकर पहले विकेट के लिए मात्र 12.2 ओवरों में 131 रन जोड़ दिए तो लगा अब जीत महज औपचारिकता है और ऐसा ही हुआ। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियम्स (8 नाबाद) ने बेयरस्टो का बखूबी साथ निभाया और हैदराबाद को मात्र 15 ओवर में 9 विकेट से बड़ी जीत दिला दी।
वॉर्नर ने अपनी 38 गेंद की पारी में तीन चौके और 5 छक्के लगाए तो वहीं बेयरस्टो ने 43 गेंद की पारी में 7 चौके और चार छक्के जड़ दिए। इन दोनों बल्लेबाजों पूरे अधिकार के साथ आतिशी बल्लेबाजी की। इन पर केकेआर का कोई गेंदबाज अंकुश नहीं लगा सका। सबकी इन्होंने जमकर ठुकाई की। कोलकाता की ओर से सिर्फ यार्रा पृथ्वीराज ही एक विकेट निकालने में सफल रहे।

नरेन को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं खेल सका तेज
हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में कोलकाता को सुनील नरेन (25) ने तेज शुरुआत दिलाई। लिन के साथ मिलकर इन दोनों ने पहले विकेट के लिए मात्र 2.4 ओवर में 42 रन जोड़ दिए। इसके बाद कोलकाता के तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 42 रन से 8.2 ओवर तक चार विकेट पर 72 रन हो गया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह (30) ने लिन के साथ मिलकर विकेटों का पतझड़ रोका, लेकिन इन दोनों में से कोई भी बल्लेबाज हैदराबाद की सटीक गेंदबाजी के सामने तेज गति से रन बनाने में खुद को सक्षम नहीं पा रहा था। 15.3 ओवर में 124 रन के स्कोर पर रिंकू सिंह आउट हो गए और क्रीज पर कदम रखा आंद्रे रसेल (15) ने। इस बीच अगले ओवर में लिन भी आउट होकर पैवेलियन चले गए। आज रसेल भी कुछ खास नहीं कर वह जल्दी ही आउट होकर पैवेलियन चले गए। इसके बाद किसी तरह निर्धारित 20 ओवरों में कोलकाता का स्कोर 150 पार पहुचा और पूरी टीम 8 विकेट खोकर 159 रन ही बना पाई।
हैदराबाद से यूं तो सभी ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन शुरुआत में ही दो विकेट लेकर कोलकाता में खलबली खलील अहमद ने मचाई। उन्होंने कुल तीन विकेट लिए। उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने दो तथा संदीप शर्मा और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।

केकेआर ने किया तीन बदलाव
कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने एकादश में कुल तीन बदलाव किए थे तो हैदराबाद की टीम अपरिवर्तित थी। केकेआर ने रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह इस मैच में रिंकू सिंह, पृथ्वी राज और केसी करियप्पा को मौका दिया गया है। पृथ्वी राज आईपीएल में अपना पहला मैच खेलेंगे।

ये है इन दोनों के बीच जीत-हार का रिकॉर्ड
कोलकाता को अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ( आरसीबी ) के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच से पहले तक इन दोनों के बीच अब तक कुल 16 मुकाबले हुए हैं। इनमें हैदराबाद के हाथ छह जीत लगी है तो 10 में कोलकाता जीता है।

दोनों टीमें :
हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, भुवनेश्वर कुमार, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शाहबाज नदीम, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, शुभमान गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पृथ्वी राज, पीयूष चावला, केसी करियप्पा और हैरी गर्नले।

 

Home / Sports / Cricket News / SRH Vs KKR : वार्नर-बेयरस्टो की तूफानी पारी, हैदराबाद ने कोलकाता तो 9 विकेट से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो