scriptIPL: क्या होगा जब ‘विराट सेना’ से भिड़ेंगे दिनेश के ‘नाइट राइडर्स’, पढ़ें- आंकड़ों के साथ पूरा विश्लेषण | IPL 2019 KKR vs RCB match at Kolkatas Eden Gardens match num 35th | Patrika News
क्रिकेट

IPL: क्या होगा जब ‘विराट सेना’ से भिड़ेंगे दिनेश के ‘नाइट राइडर्स’, पढ़ें- आंकड़ों के साथ पूरा विश्लेषण

दोनों के बीच हुए पिछले पांचों मैच केकेआर ने जीते हैं।
आंद्रे रसेल पिछले आठ मैचों में छह बार 40+ की पारियां खेल चुके हैं।
आरसीबी की ओर से केकेआर के खिलाफ आईपीएल में विराट ने 574 रन बनाए हैं।

नई दिल्लीApr 19, 2019 / 07:15 pm

Manoj Sharma Sports

KKR vs RCB

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीज़न में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से होगा। IPL 12 के इस 35वें मुकाबले का आयोजन होगा कोलकाता के ईडन गार्डन्स ग्राउंड पर। मुकाबला भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से शुरू होगा।

KKR की टीम अपने घरेलू मैदान पर RCB के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी। दो बार की चैम्पियन केकेआर लीग के 12वें सीज़न में अब तक कुल आठ मैच खेल चुकी हैं। जिनमें से टीम ने चार में जीत दर्ज की है और इतने ही मैचों में टीम को हार का सामना भी करना पड़ा है। टीम अंक तालिका में छठवें नंबर पर है।

वहीं, दूसरी ओर विराट कोहली की टीम आरसीबी की करें तो उसकी स्थिति काफी दयनीय है। टीम ने अब तक कुल आठ मैच खेले हैं जिसमें से टीम सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है और सात मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम मात्र दो अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे अंतिम पायदान पर है।

रसेल का खेलना तय नहींः

वैसे कोलकाता के लिए एक बड़ी चिंता की खबर भी है। आरसीबी के खिलाफ मैच में टीम स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल का खेलना तय नहीं माना जा रहा है। रसेल को अभ्यास के दौरान गले में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था।

हालांकि रसेल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और उम्मीद यही की जानी चाहिए कि वे आरसीबी के खिलाफ मैच में खेलेंगे। रसेल के लिए केकेआर की अहमियत इसलिए भी हैं क्योंकि वह इस समय शानदार फार्म में चल रहे हैं। रसेल आठ में से छह मैचों मैचों में 40 प्लस रन बना चुके हैं।

आज हारी तो बाहर हो जाएगी आरसीबीः

वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी अगर आज अपना मैच हारती तो वह टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगी। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बाकी बचे छह मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा मुश्किल ही लगता है। चूंकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है इसलिए इसमें कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

kolkata knight riders vs Royal Challengers Bangalore Match Records:

कुल मैचः 24

केकेआर जीता- 15

आरसीबी जीता- 9

कुल मैच कोलकाता मेंः 9

केकेआर जीता- 6

आरसीबी जीता- 3

कुल मैच बेंगलुरु मेंः 11

केकेआर जीता- 7

आरसीबी जीता- 4

केकेआर और आरसीबी मैचों से जुड़े कुछ रोचक आंकड़ेः

दोनों के बीच हुए पिछले पांचों मैच केकेआर ने जीते हैं।

आंद्रे रसेल पिछले आठ पारियों में छह बार 40+ की पारियां खेल चुके हैं।

आरसीबी की ओर से केकेआर के खिलाफ आईपीएल में विराट ने 574 रन बनाए हैं।

संभावित टीमें इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स:

दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्युसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर:

विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन, मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी और हिम्मत सिंह।

Home / Sports / Cricket News / IPL: क्या होगा जब ‘विराट सेना’ से भिड़ेंगे दिनेश के ‘नाइट राइडर्स’, पढ़ें- आंकड़ों के साथ पूरा विश्लेषण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो