IPL 2021: अर्शदीप ने आईपीएल में अपने नाम की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले तीसरे बॉलर बने

IPL 2021: पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से न केवल राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोका बल्कि पांच महत्वपूर्ण विकेट भी झटके।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Sep 2021, 04:13 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे चरण में 32वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2 रन से यह मैच जीत लिया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब किंग्स ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन का लक्ष्य रखा। हालांकि राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी देखते हुए लग रहा था कि स्कोर 200 के पार चला जाएगा लेकिन पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से न केवल राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोका बल्कि पांच महत्वपूर्ण विकेट भी झअके।

अर्शदीप ने झटके 5 विकेट
पंजाब के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने पांच विकेट झटक कर राजस्थान को 200 का स्कोर बनाने से पहले ही रोक दिया। अर्शदीप ने इस मैच में चार ओवर में 32 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप ने इस मैच में एविन लुइस (36), लियाम लिविंगस्टोन (25), महिपाल लोमरोर (43), चेतन सकारिया (7) और कार्तिक त्यागी (1) को आउट किया।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गौमत गंभीर और सुरेश रैना के नाम भी लिस्ट में

arshdeep2.png

अर्शदीप के नाम हुई यह उपलब्धि
इस मैच में 32 रन देकर पांच विकेट लेने के बाद अर्शदीप ने आईपीएल में एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दरअसल, अर्शदीप आईपीएल में पांच विकेट लेने वाले तीसरे सबसे युवा गेंदबाज बन गए है। उन्होंने 22 साल और 228 दिन में आईपीएल में पांच विकेट चटाकए हैं। इससे पहले जयदेव उनादकट ने वर्ष 2013 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 21 साल और 204 दिन की उम्र में 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: तालिबान ने लगाया आईपील पर बैन, अफगानिस्तान में टेलिकास्ट नहीं होंगे मैच, जानिए वजह

इशांत शर्मा के भी नाम हो चुका है यह रिकॉर्ड
अर्शदीप और जयदेव उनादकट के अलावा यह रिकॉर्ड अल्जारी जोसेफ और इशांत शर्मा के भी नाम हो चुका है। अल्जारी जोसेफ ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 22 साल और 168 दिन के उम्र में 12 रन देकर छह विकेट चटकाए थे। वहीं ईशांत शर्मा ने वर्ष 2011 में कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ 12 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। उस वक्त ईशांत की उम्र 22 साल और 237 दिन के थे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned