scriptIPL 2021: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना के नाम भी लिस्ट में | IPL 2021-Ab De Villiers Registers 6th Golden duck in IPL | Patrika News

IPL 2021: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना के नाम भी लिस्ट में

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2021 05:18:03 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

IPL 2021: KKR के खिलाफ मैच में शून्य पर आउट होने के साथ ही एबी डिविलियर्स के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड हो गया है। डिविलियर्स केकेआर के खिलाफ मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

Ab De Villiers

Ab De Villiers

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 31वां मैच सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में खराब प्रदर्शन किया। यहां तक की आरसीबी की टीम 92 रन पर ही ढेर हो गई। इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इस मैच में एबी डिविलियर्स के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। डिविलियर्स इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

डिविलियर्स के नाम हुआ यह अनचाहा रिकॉर्ड
केकेआर के खिलाफ मैच में शून्य पर आउट होने के साथ ही एबी डिविलियर्स के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड हो गया है। डिविलियर्स केकेआर के खिलाफ मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टॉप-6 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। डिविलियर्स छठी बार गोल्डन डक हुए हैं। डिविलियर्स के अलावा सुरेश रैना, गौतम गंभीर और पार्थिव पटेल भी आईपीएल में अब तक 6-6 बार गोल्डन डक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: तालिबान ने लगाया आईपील पर बैन, अफगानिस्तान में टेलिकास्ट नहीं होंगे मैच, जानिए वजह

आरसीबी के बल्लेबाज हुए फेल
टूर्नामेंट के 31वें मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने पहले बल्लेबाजी की। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में महज 92 रन पर ढेर हो गई। इसमें आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया। देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। एबी डिविलियर्स और वानिंदु हसरंगा खाता भी नहीं खोल पाए।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 Schedule: जानिए दूसरे चरण का पूरा शेड्यूल और वेन्यू के बारे में

शून्य पर आउट होने में ये खिलाड़ी भी आगे
आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने के मामले मे हरभजन सिंह सबसे आगे हैं। हरभजन सिंह ने आईपीएल में अब तक 163 मैच खेले हैं। इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। इस लिस्ट में हरभजन सिंह के अलावा पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू और रोहित शर्मा के नाम भी शामिल हैं। पार्थिव पटेल अब संन्यास ले चुके हैं। अंबाती रायुडू ने आईपीएल में अब तक 167 मैच खेले हैं। इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक 207 मैच खेले हैं। इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो