scriptIPL 2021 KKR vs RCB Live Cricket Score Online: केकेआर ने 10 ओवर में ही जीता मैच, 9 विकेट से हराया RCB को | IPL 2021 CSK vs RCB live cricket full scorecard 31st match | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021 KKR vs RCB Live Cricket Score Online: केकेआर ने 10 ओवर में ही जीता मैच, 9 विकेट से हराया RCB को

IPL 2021 Live Score, KKR vs RCB Live Cricket Score Online: आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। इसी वजह से टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही। इस मैच में केकेआर ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और 10 ओवर में ही मैच जीत लिया।

नई दिल्लीSep 20, 2021 / 10:24 pm

Mahendra Yadav

kkr.png
पारी का 10वां ओवर चहल ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर उन्होंने केकेआर का पहला विकेट लिया। गिल कैच आउट हो गए। सिराज ने उनका कैच पकड़ा। गिल ने 34 गेंदों में 48 रन की पारी खेली। इसके बाद आंद्रे रसेल बैटिंग करने आए। ओवर की तीसरी और पांचवीं बॉल पर वेंकटेश ने 2 चौके लगाए। लास्ट बॉल पर उन्होंने जीत का चौका लगाया। 10 ओवर में केकेआर ने 1 विकेट के नुकसान पर 9 रन बनाकर यह मैच जीत लिया।
पारी का 9वां ओवर हर्षल पटेल ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर गिल ने चौका जड़ा। इस ओवर में हर्षल ने 7 रन दिए। 9 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 82 रन।
पारी का 8वां ओवर हसरंगा ने डाला। दूसरी बॉल पर गिल ने सिक्स जड़ा। तीसरी बॉल पर उन्होंने 2 रन मिला। पांचवीं बॉल पर गिल ने 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर वेंकटेश ने चौका मारा। 8 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 75 रन।
पारी का सातवां ओवर हर्षल पटेल ने डाला। ओवर की पही और दूसरी बॉल पर सिंगल रन मिले। तीसरी बॉल पर भी 1 रन मिला। चौथी बॉल पर भी सिंगल मिला। पांचवीं बॉल पर भी 1 रन लिए। लास्ट बॉल पर कोई रन नहीं मिला। 7 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 62 रन।
पारी का छठा ओवर चहल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर गिल ने चौका मारा। चौथी बॉल पर गिल ने फिर से चौका मारा। पांचवीं बॉल पर उन्होंने 2 रन लिए। लास्ट बॉल पर 1 रन मिला। 6 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 57 रन।
पारी का पांचवां ओवर जेमिसन ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर गिल ने चौका मारा। चौथी बॉल पर गिल ने फिर से चौका मारा। लास्ट बॉल पर वेंकटेश ने सिक्स मारा। 5 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 45 रन।
पारी का चौथा ओवर हरसंगा ने डाला। ओवर की पांचवी बॉल पर वेंकटेश ने चौका मारा। हरसंगा ने इस ओवर में 7 रन दिए। 4 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 29 रन।
पारी का तीसरा ओवर सिराज ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर वेंकटेश ने 2 रन लिए। सिराज ने इस ओवर में अच्छी गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन ही दिए। 3 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 22 रन।
पारी का दूसरा ओवर काइल जेमिसन ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर गिल ने 2 रन लिए। दूसरी बॉल पर गिल ने चौका मारा। चौथी बॉल पर सिंगल मिला। पांचवी बॉल पर भी 1 रन मिला। दूसरे ओवर में भी 10 रन मिले। 2 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 20 रन।
केकेआर की तरफ से शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी ओपनिंग करने मैदान पर आई। वहीं आरसीबी की तरफ से पारी का पहला ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर 1 रन लेकर गिल ने अपना और टीम का खाता खोला। चौथी और पांचवीं बॉल पर वेंकटेश ने लगातार 2 चौके लगाए। इस ओवर में 10 रन मिले।
000000000000000000000000000000000000000000

पारी का 19वां ओवर रसेल ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर सिराज कैच आउट हो गए। चक्रवर्ती ने उनका कैच पकड़ा। रसेल ने इस ओवर में तीन रन देकर एक विकेट लिया। इस तरह से आरसीबी की पूरी टीम 19 ओवर में ऑल आउट हो गई। आरसीबी ने 19 ओवर में 92 रन बनाए। अब केकेआर को जीतने के लिए 93 रन बनाने होंगे।
पारी का 18वां ओवर कृष्णा ने डाला। पहली तीन बॉल पर सिराज ने कोई रन नहीं लिया। चौथी बॉल पर उन्होंने 1 रन लिया। पांचवीं बॉल पर चहल ने भी 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर सिराज ने चौका जड़ा। 18 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 89 रन।
पारी का 17वां ओवर लॉकी फ़र्ग्युसन ने डाला। पहली बॉल पर हर्षल ने चौका जड़ा। हालांकि तीसरी ही बॉल पर हर्षल आट हो गए। फ़र्ग्युसन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। हर्षल ने 12 रन की पारी खेली। इसके बाद युजवेन्द्र चहल बैटिंग करने आए। 17 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 83 रन।
पारी का 16वां ओवर चक्रवर्ती ने डाला। दूसरी बॉल पर जेमिसन ने 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर जेमिसन रन आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद सिराज बैटिंग करने आए। 16 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 79 रन।
पारी का 15वां ओवर नारायण ने डाला। तीसरी बॉल पर हर्षल ने चौका मारा। इस ओवर में सुनील नारायण ने कुल 7 रन दिए, जिसमें 1 रन लेग बाई का भी शामिल है। 15 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 75 रन।
पारी का 14वां ओवर चक्रवर्ती ने डाला। पहली तीन बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल पर सचिन बेबी कैच आउट हो गए। राणा ने उनका कैच पकड़ा। सचिन ने 7 रन की पारी खेली। इसके बाद हर्षल पटेल बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर हर्षल ने 2 रन लिए। 14 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 68 रन।
पारी का 13वां ओवर सुनील नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने सिर्फ 3 रन दिए। 13 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 66 रन।

पारी का 12वां ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर चक्रवर्ती ने मैक्सवेल को बोल्ड कर दिया। इसके बाद हरसंगा बैटिंग करने आए और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। हरसंगा LBW आउट हो गए। इसके बाद जेमिसन बैटिंग करने आए। 12 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 63 रन।
पारी का 11वां ओवर लॉकी फर्ग्युसन ने डाला। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर 1—1 रन मिला। चौथी और पांचवी बॉल पर भी सिंगल मिले। लास्ट बॉल फर्ग्युसन ने नो बॉल डाली। फ्री हिट पर कोई रन नहीं मिला। 11 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 60 रन।
पारी का 10वां ओवर कृष्णा ने डाला। दूसरी बॉल पर मैक्सवेल ने 1 रन लिया। तीसरी, चौथी और पांचवी बॉल पर सचिन कोई रन नहीं ले पाए। लास्ट बॉल पर उन्होंने 1 रन लेकर खाता खोला। 10 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 54 रन।
पारी का 9वां ओवर रसेल ने डाला। पहली ही बॉल पर भरत कैच आउट हो गए और आरसीबी का तीसरा विकेट गिरा। भरत ने 16 रन की पारी खेली। इसके बाद एबी डीविलियर्स बैटिंग करने आए। तीसरी बॉल पर मैक्सवेल ने 1 रन लिया। चौथी बॉल पर रसेल ने डीविलियर्स का विकेट लिया। डीविलियर्स बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। इसके बाद सचिन बेबी बैटिंग करने आए। अंतिम दो बॉल पर कोई रन नहीं मिला। 9 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 52 रन।
पारी का आठवां ओवर नारायण ने डाला। पहली बॉल पर कोई रन नहीं मिला। दूसरी बॉल पर मैक्सवेल ने 2 रन लिए और तीसरी पर सिंगल। चौथी बॉल पर भरत ने भी 1 रन लिया। अंतिम दो बॉल पर कोई रन नहीं मिला। 8 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन।
पारी का सातवां ओवर आंद्रे रसेल ने डाला। वहीं पडिक्कल के बाद बैटिंग करने ग्लेन मैक्सवेल आए। ओवर की पहली तीन गेंदों पर सिंगल—सिंगल रन मिले। चौथी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। पांचवीं बॉल पर मैक्सवेल ने 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर भरत ने 2 रन लिए। 7 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन।
पारी का छठा ओवर लॉकी फर्ग्युसन ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर पडिक्कल ने चौका मारा। दूसरी बॉल पर उन्होंने सिंगल लिया। चौथी बॉल पर फिर से 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर पडिक्कल कैच आउट हो गए। कार्तिक ने उनका कैच पकड़ा। पडिक्कल ने 22 रन की पारी खेली। 6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 41 रन।
पारी का पांचवां ओवर सुनील नारायण ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने सिंगल लिया। तीसरी बॉल पर भरत ने भी सिंगल लिया। पांचवीं बॉल पर पडिक्कल ने 1 रन लिया। आरसीबी को इस ओवर में 2 रन नो बॉल के मिले। लास्ट बॉल पर भरत ने चौका मारा। 5 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन।
पारी का चौथा ओवर कृष्णा ने डाला। इस ओवर में कृष्णा ने दो नो बॉल डाली। आरसीबी को इस ओवर में 2 रन नो बॉल के मिले। चौथी बॉल के फ्री हिट पर पडिक्कल ने चौका मारा। लास्ट बॉल पर पडिक्कल ने 1 रन लिया। 4 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 28 रन।
पारी का तीसरा ओवर लॉकी फर्ग्यूसन ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर 1—1 रन मिले। ओवर की तीसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका जड़ा। चौथी बॉल पर उन्होंने 1 रन लिया। ओवर की लास्ट बॉल पर 1 रन मिला। 3 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 20 रन।
पारी का दूसरा ओवर प्रसिद्ध कृष्णा ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने ने 1 रन लेकर लिया। ओवर की तीसरी बॉल पर कोहली ने चौका जड़ा। हालांकि चौथी ही बॉल पर विराट कोहली LBW आउट हो गए। कोहली ने मात्र 5 रन बनाए। इसके बाद श्रीकर भरत बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर उन्होंने 2 रन लिए। 2 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 12 रन।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली और देवदत्त पड़िक्कल ओपनिंग करने मैदान पर आए। वहीं केकेआर की तरफ से पारी का पहला ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर कोहली ने 1 रन लेकर खाता खोला। ओवर की पांचवीं बॉल पर पडिक्कल ने 3 रन लिए। लास्ट बॉल पर कोई रन नहीं मिला। 1 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 4 रन बिना कोई विकेट खोए।
IPL 2021 KKR vs RCB: विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है।

IPL 2021 के दूसरे चरण में आज इस सीजन का 31वां मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में जहां आरसीबी अपनी पुरानी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी तो वहीं केकेआर के लिए प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए रखने के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद अहम होगा।
इस सीजन में RCB का पलड़ा भारी
इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन केकेआर से ज्यादा अच्छा रहा है। IPL 2021 में कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 7 मैचों में से 5 मैच जीते हैं और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं कोलकाता ने इस सीजन के पहले चरण में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। KKR ने 7 में से सिर्फ 2 ही मैच जीते हैं। प्वाइंट्स टेबल में केकेआर 7वें स्थान पर बनी हुई है।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: आकंड़ों में जानिए KKR और RCB के बीच इस सीजन किसका पलड़ा है भारी

दोनों टीम इस प्रकार हैं :
केकेआर: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, पवन नेगी, एम प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम दुबे, टिम साउदी, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन, टिम सीफर्ट।
आरसीबी: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंत चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वाहिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स।

Home / IPL / IPL 2021 KKR vs RCB Live Cricket Score Online: केकेआर ने 10 ओवर में ही जीता मैच, 9 विकेट से हराया RCB को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो