scriptIPL 2021 KKR vs RCB: जानिए अब तक किस टीम का पलड़ा रहा है भारी, ऐसे हैं दोनों टीमों के आंकडे | IPL 2021 KKR vs RCB-Head to Head record and stats of KKR and RCB | Patrika News

IPL 2021 KKR vs RCB: जानिए अब तक किस टीम का पलड़ा रहा है भारी, ऐसे हैं दोनों टीमों के आंकडे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2021 04:07:50 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

IPL 2021: आज इस सीजन का 31वां मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के बीच होगा।

kkr_vs_rcb.png

IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच के साथ हुई। इस मैच में चेन्नई ने मुंबई को 20 रनों से हराया और अंक तालिका में नंबर पर आ गई। आज इस सीजन का 31वां मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के बीच होगा। यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होगा। इस मैच में जहां आरसीबी अपनी पुरानी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी तो वहीं केकेआर के लिए प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए रखने के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद अहम होगा। जानते हैं कि दोनों के बीच हुए मुकाबलों में कौन सी टीम भारी पड़ी।

इस सीजन में RCB का पलड़ा भारी
बता करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबलों की तो इन दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले गए हैं। इनमें 13 मुकाबलों में RCB को जीत मिली और 15 मैच KKR ने जीते। हालांकि इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन केकेआर से ज्यादा अच्छा रहा है। IPL 2021 में कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 7 मैचों में से 5 मैच जीते हैं और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं कोलकाता ने इस सीजन के पहले चरण में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। KKR ने 7 में से सिर्फ 2 ही मैच जीते हैं। प्वाइंट्स टेबल में केकेआर 7वें स्थान पर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 के बाद RCB कप्तान के पद से हटेंगे विराट कोहली, किया ऐलान

harshal_patel_.png

सबसे ज्यादा रन
वहीं इस सीजन में दोनों टीमों के बल्लेबाजों के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी RCB का पलड़ा भारी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लैन मैक्सवेल पहले सीजन में शानदार फॉर्म में रहे। इस सीजन में उन्होंने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए। ग्लैन मैक्सवेल ने पहले चरण में 7 मैचों में करीब 37 की औसत से 223 रन बनाए। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से नितीश राणा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। पहले चरण में राणा ने 201 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: दूसरे चरण में इन 5 बड़े रिकॉर्ड्स पर रहेगी दिग्गजों की नजरें

सबसे ज्यादा विकेट
वहीं सबसे ज्यादा विकेट के मामले में भी आरसीबी ही आगे है। आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल न केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्कि IPL के 14वें सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप पर चल रहे हैं। हर्षल पटेल 7 मैचों में 15.11 की औसत से 17 विकेट लिए हैं। वह पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं। वहीं केकेआर के लिए यह सीजन अभी तक खराब रहा है और उसके गेंदबाज लगातार निराश कर रहे हैं। पहले चरण में पैट कमिंस ने 9 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि दूसरे चरण में कमिंस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो