IPL 2021, DC vs KKR Live Cricket Score: KKR ने 3 विकेट से दिल्ली को हराया

IPL 2021 Live Score, DC vs KKR Live Cricket Score Online: दिल्ली से मिले 128 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता के बल्लेबाजों ने 19 ओवर की दूसरी बॉल पर यह मैच 3 विकेट से जीत लिया।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Sep 2021, 07:13 PM IST

पारी का 19वां ओवर नॉर्खिये ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर राणा ने जीत का चौका लगाया। केकेआर ने यह मैच तीन विकेट से जीत लिया।

पारी का 18वां ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर टिम साउदी आउट हो गए। इस ओवर में आवेश ने ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 18 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 126 रन। केकेआर को मैच जीतने के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए।

पारी का 17वां ओवर एनरिक नॉर्खिये ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर सुनील नारायण कैच आउट हो गए। इसके बाद टिम साउदी बैटिंग करने आए। इस ओवर में नॉर्खिये ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 17 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 122 रन।

पारी का 16वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर सुनील नारायण ने सिक्स लगाया। चौथी बॉल पर उन्होंने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर नारायण ने फिर से सिक्स जड़ा। इस ओवर में रबाडा ने 21 रन दिए। 16 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 119 रन।

पारी का 15वां ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर आवेश ने दिनेश कार्तिक को क्लीन बोल्ड कर दिया। कार्तिक ने 14 रन बनाए। इसके बाद सुनील नारायण बैटिंग करने आए। इस ओवर में आवेश ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 15 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 98 रन।

पारी का 14वां ओवर ललित ने डाला। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर राणा ने लगातार दो सिक्स लगाए। वहीं पांचवीं बॉल पर कार्तिक ने चौका लगाया। इस ओवर में ललित ने 20 रन दिए। 14 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 96 रन।

पारी का 13वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर कार्तिक ने चौका लगाया। इस ओवर में रबाडा ने 7 रन दिए। 13 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 76 रन।

पारी का 12वां ओवर अश्विन ने डाला। ओवर की दूसरी ही बॉल पर मॉर्गन बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने आए। इस ओवर में अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 12 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन।

पारी का 11वां ओवर कगिसो रबाडा ने डाला। रबाड़ा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ मेडन ओवर डाला बल्कि लास्ट बॉल पर शुभमन गिल का विकेट भी लिया। गिल ने 30 रनों की पारी खेली। 11 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 67 रन।

पारी का 10वां ओवर ललित ने डाला। इस ओवर में ललित ने 5 रन दिए। 10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 67 रन।

पारी का 9वां ओवर अश्विन ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर राणा ने चौका मारा। इस ओवर में अश्विन ने 8 रन दिए। 9 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन।

पारी का 8वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। इस ओवर में अक्षर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 8 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 54 रन।

पारी का 7वां ओवर अश्विन ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर शुभमन ने सिक्स लगाया। इस ओवर में अश्विन ने 8 रन दिए। 7 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 52 रन।

पारी का छठा ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की पहली शुभमन ने चौका लगाया। वहीं पांचवीं बॉल पर राहुल त्रिपाठी कैच आउट हो गए। इसके बाद नीतिश राणा बैटिंग करने आए। 6 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन।

पारी का पांचवां ओवर ललित यादव ने डाला। ओवर की तीसरी ही बॉल पर दिल्ली को पहली सफलता मिली। वेंकटेश अय्यर बोल्ड हो गए। उन्होंने 14 रन की पारी खेली। इसके बाद राहुल त्रिपाठी बैटिंग करने आए। उन्होंने ओवर की चौथी बॉल पर सिक्स लगाकर अपना खाता खोला। इस ओवर में ललित ने 10 रन देकर एक विकेट लिया। 5 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन।

पारी का चौथा ओवर अक्षर पटेल ने डाला। इस ओवर में अक्षर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 4 रन दिए। 4 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 26 रन।

पारी का तीसरा ओवर अश्विन ने डाला। इस ओवर में अश्विन ने कुल 6 रन दिए। 3 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 22 रन।

पारी का दूसरा ओवर अक्षर पटेल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर शुभमन गिल ने सिक्स लगाया। इस ओवर में अक्षर ने कुल 7 रन दिए। 2 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 16 रन।

केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने ओपनिंग की। वहीं दिल्ली की तरफ से पारी का पहला ओवर एनरिक नॉर्खिये ने डाला। ओवर की चौथी और पांचवी बॉल पर वेंकटेश ने लगातार 2 चौके जड़े। पहले ओवर में वेंकटेश ने कुल 9 रन दिए।

***************************************************

पारी का 20वां ओवर टिम साउदी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर अश्विन कैच आउट हो गए। वहीं दूसरी बॉल पर ऋ़षभ पंत रन आउट हो गए। इसके बाद आवेश खान और रबाडा बैटिंग करने आए। चौथी बॉल पर आवेश ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर रबाडा आउट हो गए। इस तरह से दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। केकेआर को जीतने के लिए 128 रन बनाने होंगे

पारी का 18वां ओवर टिम साउदी ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर पंत ने चौका लगाया। इस ओवर में साउदी ने कुल 8 रन दिए। 18 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 110 रन।

पारी का 17वां ओवर चक्रवर्ती ने डाला। इस ओवर में चक्रवर्ती ने कुल 4 रन दिए। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 102 रन।

पारी का 16वां ओवर वेंकटेश ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर अक्षर पटेल बिना खाता खोले ही कैच आउट हो गए। इसके बाद अश्विन बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर अश्विन ने चौका मारा। 16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 98 रन।

पारी का 15वां ओवर सुनील नारायण ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर ललित यादव lbw आउट हो गए। ललित अपना खाता भी नहीं खोल पा। इसके बाद अक्षर पटेल बैटिंग करने आए। इस ओवर में नारायण ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 1 रन देकर 1 विकेट लिया। 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 89 रन।

पारी का 14वां ओवर वेंकटेश ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर पंत ने चौका लगाया। वहीं पांचवीं बॉल पर हेटमायर कैच आउट हो गए। उन्होंने सिर्फ 4 रन बनाए। इसके बाद ललित यादव बैटिंग करने आए। 14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 88 रन।

पारी का 13वां ओवर लॉकी फर्ग्युसन डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर फर्ग्युसन ने स्मिथ को बोल्ड कर दिया। स्मिथ ने 39 रन की पारी खेली। इसके बाद शिमरॉन हेटमायर बैटिंग करने आए। इस ओवर में फर्ग्युसन ने कुल 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन।

पारी का 12वां ओवर वेंकटेश अय्यर डाला। इस ओवर में वेंकटेश ने कुल 4 रन दिए। 12 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 77 रन।

पारी का 11वां ओवर नारायण ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर स्मिथ ने चौका लगाया। इस ओवर में नारायण ने कुल 9 रन दिए। 11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन।

पारी का 10वां ओवर वरुण चक्रवती ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर स्मिथ ने लगातार 2 चौके जड़े। इस ओवर में चक्रवर्ती ने कुल 12 रन दिए। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन।

पारी का 9वां ओवर सुनील नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने कुल 5 रन दिए। 9 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 52 रन।

पारी का 8वां ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। इस ओवर में चक्रवर्ती ने कुल 5 रन दिए। 8 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन।

पारी का 7वां ओवर सुनील नारायण ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर उन्होंने श्रेयस अय्यर को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद ऋषभ पंत बैटिंग करने आए। इस ओवर में नारायण ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 42 रन।

पारी का छठा ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। इस ओवर में चक्रवर्ती ने कुल 4 रन दिए।6 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 39 रन।

पारी का पांचवां ओवर लॉकी फर्ग्युसन ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर स्मिथ ने चौका लगाया। वहीं ओवर की लास्ट बॉल पर फर्ग्युसन ने शिखर धवन का विकेट लिया। धवन ने 24 रन की पारी खेली। 5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन।

पारी का चौथा ओवर टिम साउदी ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर धवन ने चौका लगाया। इस ओवर में टिम ने ने कुल 7 रन दिए। 4 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 29 रन।

पारी का तीसरा ओवर संदीप ने डाला। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर धवन ने 2 चौके जड़े। इस ओवर में संदीप ने कुल 10 रन दिए। 3 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 22 रन।

पारी का दूसरा ओवर टिम साउदी ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर धवन ने चौका मारा। इस ओवर में साउदी ने कुल 7 रन दिए। 2 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 12 रन।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन और स्टीव स्मिथ ओपनिंग करने आए। वहीं केकेआर की तरफ से पारी का पहला ओवर संदीप वॉरियर ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर धवन ने चौका मारा। इस ओवर में संदीप ने कुल 5 रन दिए।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 में आज टूर्नामेंट का 41 का मुकाबला शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली इस मुकाबले में केकेआर को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की करने उतरेगी। दिल्ली 10 मैचों में 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं केकेआर ने 4 मैच जीते हैं और 6 हारे हैं। केकेआर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। दिल्ली ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं जबकि केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा।

ऐसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड
आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 7 विकेट से हराया था। वहीं आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 26 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें से कोलकाता ने 14 में जीत हासिल की है। वहीं दिल्ली को 12 में जीत मिली है।

टीमें इस प्रकार हैं -

दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, स्‍टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा अनरिख़ नॉर्खिये, आवेश ख़ान

कोलकाता नाइटराइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, टिम साउदी, लॉकी फ़र्ग्यूसन, संदीप वॉरियर, वरुण चक्रवर्ती

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned