scriptIPL 2021 के दूसरे चरण से पहले राजस्थान रॉयल्स ने शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को किया रिलीज, जानिए वजह | IPL 2021-Rajasthan Royals Release Shivam Dubey and Yashasvi Jaiswal | Patrika News

IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले राजस्थान रॉयल्स ने शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को किया रिलीज, जानिए वजह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2021 04:51:38 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होगा। दूसरे चरण में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। वहीं दूसरे चरण से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के दो युवा खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है।

shivam_dubey.png
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए आईपीएल टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होगा। दूसरे चरण में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। वहीं दूसरे चरण से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के दो युवा खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। इनमें से एक राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जयसवाल हैं और दूसरे आल-राउंडर शिबम दूबे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को फ्रेंजाइजी ने इस वजह से रिलीज किया है क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी मुंबई की तरफ से ओमान टूर पर जाएंगे। दरअसल, मुंबई क्रिकेट टीम को ओमान दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।
सलिल अंकोला ने किया था रिलीज करने का आग्रह
ओमान दौरे के लिए शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल को मुंबई क्रिकेट की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में मुंबई सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन सलिल अंकोला ने राजस्थान रॉयल्स से इन दोनों खिलाड़ियों को रिलीज करने का आग्रह किया था। सलिल अंकोला ने एक मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए बताया कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने राजस्थान रॉयल्स से अनुरोध किया था कि, इस टूर के लिए वो इन खिलाड़ियों को अपने कैंप से रिलीज कर दें। फ्रेंचाइजी ने उनकी बात मान ली और ये खिलाड़ी इस टूर के बाद राजस्थान टीम के साथ यूएई में जुड़ेंगे।
यह भी पढें— IPL 2021 Phase 2: नया नियम होगा लागू, सिक्स मारने पर बॉल स्टैंड में गई तो खेलना होगा नई गेंद से

shivam_dubey2.png
22 अगस्त से खेले जाएंगे मुकाबले
मुंबई क्रिकेट टीम को मैच से पहले एक दिन मस्कट में क्वारंटाइन अवधि से गुजरना होगा। यहां मुंबई टीम को तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। टी20 के ये मुकाबले 22 अगस्त, 24 अगस्त और 26 अगस्त को खेले जाएंगे। वहीं वनडे मैच 29 अगस्त, 31 और 2 सितंबर को खेले जाएंगे। मुंबई क्रिकेट टीम ओमान दौरे के लिए पिछले एक महीने से अधिक समय से तैयारी कर रही है। इस बीच मुंबई क्रिकेट टीम का पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ एक प्रेरक सत्र भी रखा गया। वहीं सलिल अंकोला ने यह भी कहा कि ये मैच अपने घरेलू सत्र से पहले मुंबई टीम के लिए अभ्यास के रूप में काम करेंगे।
19 अगस्त को ओमान पहुंचेगी टीम
एमसीए के एक अधिकारी ने बताया कि टीम 19 अगस्त को ओमान पहुंचेगी और तीन सितंबर को वहां से वापस लौटेगी। मुंबई ने पहले ही घरेलू दिग्गज अमोल मजूमदार को आगामी घरेलू सीजन के लिए टीम का कोच नियुक्त किया है।
यह भी पढें— IPL 2021: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, जानिए क्या IPL में खेल पाएंगे राशिद खान और मोहम्मद नबी?

मुंबई की पूरी टीम: शम्स मुलानी (कप्तान), आकर्षित गोमेल, हार्दिक तमोरे, अरमान जाफर, चिन्मय सुतार, शिवम दुबे, अमन खान, सुजीत नाइक, यशस्वी जायसवाल, शशांक अटर्डे, मोहित अवस्थी, सैराज पाटिल, दीपक शेट्टी और धुरमिल मटकर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो