scriptIPL 2021: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, जानिए क्या IPL में खेल पाएंगे राशिद खान और मोहम्मद नबी? | IPL 2021- Suspense on Rashid khan and nabi participation in Phase 2 | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, जानिए क्या IPL में खेल पाएंगे राशिद खान और मोहम्मद नबी?

IPL 2021: अफगानिस्तान पर अब तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान के लोग दहशत के माहौल में हैं और बड़ी संख्या में लोग वहां से पलायन कर रहे हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स भी देश के इन हालातों से मुश्किल में नजर आ रहे हैं।

नई दिल्लीAug 16, 2021 / 11:13 am

Mahendra Yadav

Rashid khan and mohammed nabi

Rashid khan and mohammed nabi

IPL 2021: अफगानिस्तान पर अब तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है। रविवार को तालिबान ने काबुल पर अपना शिकंजा कसा। अफगानिस्तान में हालात बहुत खराब हैं और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति सहित दूसरे बड़े नेताओं ने देश छोड़ दिया है। अफगानिस्तान के लोग दहशत के माहौल में हैं और बड़ी संख्या में लोग वहां से पलायन कर रहे हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स भी देश के इन हालातों से मुश्किल में नजर आ रहे हैं। अब सवाल यह है कि अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान और मोहम्मद नबी अगले महीने से शुरू होने जा रहे IPL 2021 के दूसरे चरण में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं।
सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते हैं दोनों क्रिकेटर
IPL 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन दूसरे चरण में UAE में 19 सितंबर से होना है। दूसरे चरण में 31 मैच खेलेे जाएंगे। वहीं अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान और मोहम्मद नबी दोनों ही IPL में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलते हैं। वहीं अब अफगानिस्तान पर तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है। ऐसे में इन खिलाड़ियों के आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने पर संशय है। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी अभी इंग्लैंड में हैं और वहां ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।
बीसीसीआई बनाए हुए है हालात पर नजर
राशिद खान ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में ट्रेंट रॉकेट्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं। वहीं मोहम्मद नबी लंदन स्प्रिट्स टीम का हिस्सा हैं। वहीं IPL 2021 में इन दोनों क्रिकेटर्स के खेलने पर बीसीसीआई का कहना है कि वह लगातार हालात पर नजर बनाए है। साथ ही उम्मीद जताई है कि दोनों अफगानी क्रिकेटर आईपीएल के दूसरे चरण में शिरकत करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि हालात पर हमारी नजर बनी है और लगता है कुछ नहीं बदलेगा। राशिद खान और दूसरे अफगान प्लेयर आईपीएल में शिरकत करते दिखेंगे। बीसीसीआई का कहना है कि वह लगातार अफगानिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है।
यह भी पढ़ें— इस दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया से की अपील-हम मर जाएंगे, प्लीज हमें बचा लो…

rashid_khan_and_nabi2.png
राशिद खान ने की थी मार्मिक अपील
वहीं राशिद खान ने हाल ही ट्विटर के जरिए दुनिया भर के नेताओं से मार्मिक अपील की थी। उन्होंने अफगानिस्तान को तालिबान से बचाने की अपील की थी। राशिद खान ने अपील करते हुए लिखा था,’दुनिया भर के प्रिय नेताओं। मेरा देश संकट में है। हजारों लोग मारे जा रहे हैं। महिलाओं और बच्चों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। हर रोज हमारे लोग शहीद हो रहे हैं। ऐसे हालात में हमें अकेला मत छोड़िए।’ वहीं अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज भी रद्द हो गई है।
यह भी पढ़ें— राशिद खान ने याद किया धोनी को आउट करने वाला पल, कहा-सपना सच हुआ

भारत को लेकर कैसा है तालिबान का रुख
रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान के नेताओं ने भारत को लेकर भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। तालिबान नेताओं का कहना है कि वे भारत से अच्छे संबंध चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान में रह रहे भारत के नागरिकों को उनसे डरने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे में यह संभव है कि राशिद खान, मोहम्मद नबी या दूसरे किसी अफगान प्लेयर को आईपीएल में खेलने में कोई परेशान न आए।

Home / IPL / IPL 2021: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, जानिए क्या IPL में खेल पाएंगे राशिद खान और मोहम्मद नबी?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो