scriptराशिद खान ने याद किया धोनी को आउट करने वाला पल, कहा-सपना सच हुआ | Rashid Khan reveals getting MS Dhoni wicket was his dream | Patrika News

राशिद खान ने याद किया धोनी को आउट करने वाला पल, कहा-सपना सच हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2021 12:59:59 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

राशिद खान आईपीएल में लंबे समय से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के अहम सदस्य हैं। धोनी को आउट करने का उनका सपना भी आईपीएल में ही पूरा हुआ।

rashid_khan_dhoni.png
राशिद खान एक बेतहरीन लेग स्पिनर हैं और विश्व के कई प्रमुख बल्लेबाज उनकी बॉलिंग का शिकार हो चुके हैं। उनकी गेंदबाजी में लेग—ब्रेेक से लेकर गूगली तक मौजूद रहती है। वह अपनी गेंदबाजी से अच्छे—अच्छे बैट्समैन को आउट कर पवेलियन भेज चुके हैं। हाल ही उन्होंने एक क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत में उस पल को याद किया जब उन्होंने आईपीएल में महेन्द्र सिंह धोनी का विकेट लिया था। राशिद खान का कहना है कि धोनी का विकेट लेना उनका सपना था। राशिद खान ने आईपीएल 2018 में धोनी का विकेट लिया था।
स्पिनरों के खिलाफ अच्छे हैं धोनी
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का विकेट लेना कई गेंदबाजों की चाहत है। वहीं धोनी का विकेट लेने के मामले पर रराशिद खाने ने क्रिकबज के एक वीडियो में हर्षा भोगले के साथ बातचीत करते हुए कहा,’मैंने उनको गेंदबाजी की और मुझे उनका विकेट मिला। एमएस धोनी का विकेट हासिल करना मेरे लिए सपना था। आप जानते हैं कि वह स्पिनरों के खिलाफ कितने अच्छे हैं।’ राशिद खान आईपीएल में लंबे समय से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के अहम सदस्य हैं। धोनी को आउट करने का उनका सपना भी आईपीएल में ही पूरा हुआ।
यह भी पढ़ें— राशिद खान ने धोनी, कोहली और युवराज की एक ही शब्द में की तारीफ

rashid_khan.png
सीएसके के बैटिंग कोच ने भेजा था राशिद का वीडियो
हर्षा भोगले ने बातचीत में बताया कि चेन्नई सुपरकिंग्स के बैटिंग कोच माइकल हसी ने टीम के खिलाड़ियों को राशिद खान की गेंदबाजी का एक वीडियो भेजा था। इस वीडियो में हसी ने राशिद खान की गेंदों का विश्लेषण किया था। हालांकि यह धोनी के लिए भारी पड़ा और वे धोनी आउट हो गए। आउट होने के बाद धोनी ने हसी को जाकर कहा था कि अगली बार राशिद को उस तरह खेलेंगे, जैसा खेलना चाहते हैं।
यह भी पढ़ें— IPL 2018 में राशिद खान की बॉल पर आउट होने के बाद आंद्रे रसेल क्रिकेट के कपड़ों में ही चले गए थे नहाने

डिलीवरी की पूर्व योजना नहीं बनाते
बातचीत के दौरान राशिद खान ने खुद की बॉलिंग के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें अलग-अलग ग्रिप के साथ अलग-अलग वेरिएशन से गेंदबाजी करने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह अपनी डिलीवरी के बारे में पूर्व-योजना नहीं बनाते हैं। जब राशिद खान बॉलिंग करते हैं तो रन-अप में अंपायर को पार करने के बाद ही तय करते हैं कि कौन सी गेंद फेंकी जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो