scriptIPL 2021, SRH vs PBKS Live Cricket Score: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने 5 रन से हैदराबाद को हराया | ipl 2021 SRH vs PBKS live cricket full scorecard 37th match | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021, SRH vs PBKS Live Cricket Score: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने 5 रन से हैदराबाद को हराया

IPL 2021 Live Score, SRH vs PBKS Live Cricket Score Online: दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बहुत रोमांचक रहा। हैदराबाद ने पंजाब को बड़ा स्कोर बनाने से रोका लेकिन पंजाब ने भी बेहतरीन गेंंदबाजी करते हुए इस मैच को जीत लिया।

Sep 25, 2021 / 11:10 pm

Mahendra Yadav

pbks.png
पारी का 20वां और अंतिम ओवर एलिस ने डाला डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर होल्डर ने सिक्स मारा। पांचवीं बॉल पर उन्होंने 2 रन लिए। लास्ट बॉल पर 1 रन लिया। 20 ओवर में हैदराबाद ने 7 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए। पंजाब किंग्स ने 5 रन से जीत हासिल की।
पारी का 19वां ओवर अर्शदीप ने डाला डाला। ओवर की पहली बॉल पर राशिद खान कैच आउट हो गए। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार बैटिंग करने आए। इस ओवर में अर्शदीप ने 4 रन देकर 1 विकेट झटका। 19 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 109 रन।
पारी का 18वां ओवर शमी ने डाला डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर होल्डर ने सिक्स जड़ा। इस ओवर में शमी ने 9 रन दिए। 18 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 105 रन।
पारी का 17वां ओवर अर्शदीप ने डाला डाला। ओवर की पहली बॉल पर ऋद्धिमान साहा रन आउट हो गए। साहा ने 31 रन की पारी खेली। इस ओवर में अर्शदीप ने 4 रन देकर 1 विकेट झटका। 17 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 96 रन।
पारी का 16वां ओवर एलिस ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर होल्डर ने लगातार दो सिक्स लगाए। इस ओवर में एलिस ने कुल 16 रन दिए। 16 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 91 रन।
पारी का 15वां ओवर बिश्नोई ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर जेसन होल्डर ने सिक्स मारा। इस ओवर में बिश्नोई ने 11 रन दिए। 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 75 रन।
पारी का 14वां ओवर हरप्रीत ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने 4 रन दिए। 14 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 64 रन।

पारी का 13वां ओवर बिश्नोई ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर बिश्नोई ने केदार जाधव को बोल्ड कर दिया। जाधव ने 12 रन की पारी खेली। इसके बाद अब्दुल समद बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर बिश्नोई ने समद को भी आउट कर दिया। क्रिस गेल ने उनका कैच लपका। 13 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 60 रन।
पारी का 12वां ओवर हरप्रीत ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने 9 रन दिए। 12 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 56 रन।

पारी का 11वां ओवर बिश्नोई ने डाला। इस ओवर में बिश्नोई ने 4 रन दिए। 11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 47 रन।
पारी का 10वां ओवर एलिस ने डाला। इस ओवर में एलिस ने 4 रन दिए। 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 43 रन।

पारी का 9वां ओवर हरप्रीत ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने 7 रन दिए। 9 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 39 रन।
पारी का 8वां ओवर रवि बिश्नोई ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर मनीष पांडे ने चौका मारा। लास्ट बॉल पर बिश्नोई ने मनीष पांडे को बोल्ड कर दिया। 8 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 32 रन।
पारी का 7वां ओवर हरप्रीत बराड ने डाला। पंजाब के गेंदबाजों ने हैदराबाद के रनों की रफ्तार को रोक रखा है। हरप्रीत बराड ने इस ओवर में 5 रन दिए। 7 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 25 रन।
पारी का छठा ओवर अर्शदीप ने डाला। इस ओवर में अर्शदीप ने 5 रन दिए। 6 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 20 रन।

पारी का पांचवां ओवर शमी ने डाला। पंजाब के गेंदबाज अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं। शमी ने इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। 5 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 15 रन।
पारी का चौथा ओवर नाथन एलिस ने डाला। पंजाब के गेंदबाज अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं। एलिस ने इस ओवर में सिर्फ 2 रन दिए। 4 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 12 रन।
पारी का तीसरा ओवर शमी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर उन्होंने केन विलियमसन को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद मनीष पांडे बैटिंग करने आए। शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बिना कोई रन दिए 1 विकेट झटका। 3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 10 रन।
पारी का दूसरा ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर ऋद्धिमान साहा ने चौका मारा। इस ओवर में अर्शदीप ने 8 रन दिए। 2 ओवर के बाउ हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 10 रन।
सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से डेविड वार्नर और ऋद्धिमान साहा ओपनिंग करने आए। वहीं पंजाब की तरफ से पारी का पहला ओवर मोहम्मद शमी ने डाला। पहले ही ओवर की तीसरी बॉल पर डेविड वार्नर कैच आउट हो गए। इसके बाद केन विलियमसन बैटिंग करने आए। पहले ओवर में शमी ने सिर्फ 2 रन देकर 1 विकेट लिया।
***************************************************

पारी का 20वां और अंतिम ओवर भुवनेश्वर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर एलिस ने सिक्स जड़ा। हालांकि तीसरी बॉल पर ही एलिस कैच आउट हो गए। इसके बार रवि विश्नोई बैटिंग करने आए। पांचवीं बॉल पर बराड ने चौका मारा। 20 ओवर में पंजाब ने 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए। सनराइजर्स को जीतने के लिए 126 रन बनाने हैं।
पारी का 19वां ओवर होल्डर ने डाला। इस ओवर में होल्डर ने 7 रन दिए 19 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 111 रन।

पारी का 18वां ओवर भुवनेश्वर ने डाला। भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इस ओवर में 4 रन दिया। 18 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 104 रन।
पारी का 17वां ओवर राशिद खान ने डाला। राशिद ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिया। 17 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 100 रन।
पारी का 16वां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर दीपक हुड्डा कैच आउट हो गए। हुड्डा ने 13 रन की पारी खेली। इसके बाद नेथन एलिस बैटिंग करने आए। इस ओवर में होल्डर ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 16 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 97 रन।
पारी का 15वां ओवर अब्दुल समद ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर मारक्रम कैच आउट हो गए। मारक्रम ने 27 रन की पारी खेली। इसके बाद हरप्रीत बराड बैटिंग करने आए। ओवर की लास्ट बॉल पर हुड्डा ने चौका मारा। 15 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 93 रन।
पारी का 14वां ओवर खलील अहमद ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर मारक्रम ने चौका लगाया। खलील ने इस ओवर में कुल 10 रन दिए। 14 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 84 रन।
पारी का 13वां ओवर राशिद खान ने डाला। इस ओवर में राशिद ने कुल 6 रन दिए। 13 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 74 रन।

पारी का 12वां ओवर संदीप शर्मा ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर निकोलस पूरन ने सिक्स मारा। चौथी ही बॉल पर पूरन कैच आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा बैटिंग करने आए। इस ओवर में संदीप ने 10 रन देकर 1 विकेट लिया। 12 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 68 रन।
पारी का 11वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर क्रिस गेल lbw आउट हो गए। गेल ने 14 रन की पारी खेली। इसके बाद निकोलस पूरन बैटिंग करने आए। इस ओवर में राशिद ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 11 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 58 रन।
पारी का 10वां ओवर खलील अहमद ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर क्रिस गेल ने चौका लगाया। खलील ने इस ओवर में 10 रन दिए। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 55 रन।
पारी का 9वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर मारक्रम ने चौका लगाया। राशिद ने इस ओवर में 6 रन दिए। 9 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन।
पारी का 8वां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। इस ओवर में होल्डर ने 7 रन दिए। पंजाब के बल्लेबाज इस ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगा सके। 8 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 39 रन।
पारी का 7वां ओवर खलील अहमद ने डाला। इस ओवर में खलील अहमद ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए। 7 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन।
पारी का छठा ओवर संदीप ने डाला। इस ओवर में संदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 6 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 29 रन।
पारी का पांचवां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने केएल राहुल का विकेट लिया। राहुल ने 21 रन की पारी खेली। इसके बाद क्रिस गेल बैटिंग करने आए। पांचवीं बॉल पर होल्डर ने मयंक अग्रवाल का भी विकेट लिया। विलियमसन ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद एडन मारक्रम बैटिंग करने आए। इस ओवर में होल्डर ने 1 रन देकर 2 विकेट लिए। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 27 रन।
पारी का चौथा ओवर भुवनेश्वर ने डाला। इस ओवर की पांचवीं बॉल पर राहुल ने चौका लगाया। इस ओवर में भुवनेश्वर ने 7 रन दिए। 4 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 26 रन बिना कोई विकेट खोए।
पारी का तीसरा ओवर संदीप ने डाला। इस ओवर में संदीप ने 6 रन दिए। 3 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 19 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का दूसरा ओवर भुवनेश्वर ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर केएल राहुल ने चौका लगाया। इस ओवर में भुवनेश्वर ने 10 रन दिए। 2 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 13 रन बिना कोई विकेट खोए।
पंजाब किंग्स की तरफ से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए। वहीं सनराइजर्स की तरफ से पारी का पहला ओवर संदीप शर्मा ने डाला। पहले ओवर में संदीप ने सिर्फ 3 रन दिए।
सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस और पहले पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पंजाब किेंग्स पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 के दूसरे चरण में टूर्नामेंट का 37वां पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। सनराइजर्स को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था। सनराइजर्स ने 8 मैचों में 7 मैच हारे हैं। सनराइजर्स सिर्फ दो अंक के साथ सबसे निचले स्थान पर है।
पंजाब को बचना होगा हार से
वहीं पंजाब को प्लेऑफ की दौड में बने रहने के लिए हार से बचना होगा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब ने दो रन से मैच गंवा दिया था। पंजाब के 9 मैचों में 6 अंक हैं और वह 7वें स्थान पर है।
इस प्रकार है दोनों टीमें—
सनराइज़र्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद ख़ान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, ख़लील अहमद

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडन मारक्रम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, रवि विश्नोई , हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, नेथन ऐलिस

Home / IPL / IPL 2021, SRH vs PBKS Live Cricket Score: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने 5 रन से हैदराबाद को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो