scriptIPL 2019: वानखेड़े में भिड़ेंगे मुंबई के दो ‘लड़के’, MI v RR मैच से जुड़ा वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं | MI vs RR match in IPL 12 at Wankhede stadium, Mumbai | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2019: वानखेड़े में भिड़ेंगे मुंबई के दो ‘लड़के’, MI v RR मैच से जुड़ा वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं

पिछले पांच मुकाबलों में से RR 4 में जीता, MI ने जीता सिर्फ 1।
पिछले सीज़न में दोनों मैच राजस्थान ने जीते।
सीज़न 12 में पहली बार आमने-सामने होंगी दोनों टीमें।

नई दिल्लीApr 13, 2019 / 01:46 pm

Manoj Sharma Sports

MI vs RR

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न 12 के 27वें मुकाबले में शनिवार को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। मुकाबला मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर भारतीय समायानुसार रात आठ बजे से शुरू होगा। इस सीज़न में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी।

अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थितिः

तालिका में स्थानटीमेंकुल मैचजीतेहारेकुल अंक
तीसरामुंबई इंडियंस6428
सातवांराजस्थान रॉयल्स6152

हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी राजस्थान-

राजस्थान टीम को पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस लिहाज से देखा जाए तो राजस्थान हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी। रॉयल्स को अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ घरेलू मैदान पर हार झेलनी पड़ी थी।

वहीं दूसरी ओर मुंबई की बात करें तो उसका मनोबल काफी ऊंचा है। टीम ने पंजाब के खिलाफ कांटे का मुकाबला जीता था। उस मैच में कीरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल पंजाब को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।

रोहित की होगी वापसी-

पिछले मैच में पोलार्ड ने टीम की कप्तानी की थी क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल थे। इस मैच में रोहित वापसी करेंगे। उनके आने से टीम की बल्लेबाज़ी को और अधिक मजबूती मिलेगी। टीम पिछले मैच में लड़खड़ा गई थी वो तो गनिमत थी कि पोलार्ड ने पारी को संभाल लिया था।

मुबंई की आस इनसे-

मुंबई को इस सीज़न में कामयाब होना है तो सभी बल्लेबाज़ों को जिम्मदेरी से बल्लेबाज़ी करनी होगी। रोहित को बल्लेबाज़ों का नेतृत्व करना होगा और खुद अच्छा खेलकर उदाहरण पेश करना होगा। इसके अलावा क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन से भी टीम को काफी उम्मीदें रहेंगी। निचले क्रम में मुंबई के पास हार्दिक और पोलार्ड के रूप में मजबूत सहारे हैं।

लय हासिल नहीं कर सकी राजस्थान-

इस सीज़न में राजस्थान टीम अपनी प्रतिष्ठा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी है। टीम संतुलित और संयम से खेलने वाली मानी जाती है। टीम बहुत अच्छा नहीं तो बहुत खराब क्रिकेट भी नहीं खेलती है। लेकिन इस बार टीम कुछ बिखरी-बिखरी सी नजर आ रही है।

बल्लेबाज़ी में टीम के पास गहराई है लेकिन इसमें निरंतरता का अभाव दिखाई दे रहा है। संजू सैमसन से लेकर कप्तान रहाणे, स्टीव स्मिथ लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। बटलर भी अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं हैं। बेन स्टोक्स भी टीम के लिए वो नहीं कर पा रहे हैं जो वे सामान्य तौर पर इंग्लैंड के लिए करते हैं।

इसके अलावा गेंदबाज़ी में भी राजस्थान के किसी भी गेंदबाज ने अब तक कोई खास छाप नहीं छोड़ी है। श्रेयस गोपाल ने आरसीबी के खिलाफ जरूर अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद वह उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं। इसके आर्चर का भी वो जलवा अब तक देखने को नहीं मिला है जिसके लिए वो जाने जाते हैं। उनादकट और कुलकर्णी गलतियों से नहीं सीख पा रहे हैं।

Mumbai Indians और Rajasthan Royals के बीच आंकड़ेः

कुल मैचः 19

मुंबई जीता- 10

राजस्थान जीता- 8

वानखेड़े में कुल मैचः 6

मुंबई जीता- 4

राजस्थान जीता- 2

जयपुर में कुल मैच- 7

मुंबई जीता- 2

राजस्थान जीता- 5

उच्चतम स्कोरः

मुंबई- 212

राजस्थान- 208

न्यूनतम स्कोरः

मुंबई- 92

राजस्थान- 103

मुंबई का औसत स्कोर राजस्थान के खिलाफः 160

राजस्थान का औसत स्कोर मुंबई के खिलाफः 157

(नोट-दोनों टीमों के बीच एक मैच का परिणाम नहीं निकला।)

संभावित टीमें:

मुंबई इंडियंस:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, अल्जारी जोसेफ और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स:

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर और रियान पराग।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2019: वानखेड़े में भिड़ेंगे मुंबई के दो ‘लड़के’, MI v RR मैच से जुड़ा वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो