scriptआईपीएल विशेषः बतौर खिलाड़ी विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड | Players appearing in most lost matches in the IPL: Virat Kohli on Top | Patrika News
क्रिकेट

आईपीएल विशेषः बतौर खिलाड़ी विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल सीज़न 12 में अब तक एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी है आरसीबी।
केकेआर के खिलाफ विशाल स्कोर बनाकर भी हार गई थी आरसीबी।
आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा हारे हुए मैचों का हिस्सा रहे विराट।

नई दिल्लीApr 06, 2019 / 01:19 pm

Manoj Sharma Sports

Virat Kohli sad

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीज़न में गुरुवार रात एक ब्लॉकबस्टर मुकाबला देखने को मिला। एक तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम थी तो वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम। बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक आदर्श क्रिकेट मैच के सभी रंग देखने को मिले। एक्शन, रोमांच से भरपूर इस मैच को केकेआर ने पांच विकेट से अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली ब्रिगेड ने दिखाया दम-

इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की ओर से इस मैच में कप्तान विराट कोहली पुरानी फार्म में लौटते हुए दिखाई दिए। उन्होंने 49 गेंदों में 84 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के भी जमाए। यह विराट का सीज़न 12 में पहला अर्धशतक भी रहा।

विराट के अलावा एबी डिविलियर्स ने भी 63 रनों की उपयोगी पारी खेली। उन्होंने महज़ 32 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपनी पारी को परवान चढ़ाया। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस भी 13 गेंदों में धुंआधार 28 रन बनाने में कामयाब रहे।

रसेल के तूफान में उड़ी विराट सेना-

206 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी केकेआर टीम इस विशाल स्कोर को भी बौना साबित करते हुए पांच गेंद शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया। वैसे तो केकेआर की शुरुआत बेहद ही शानदार रही थी, लेकिन अंत में आकर लग रहा था कि टीम यह मुकाबला हार सकती है। गेंद और रनों के बीच का फासला काफी बढ़ गया था।

ऐसे समय में एक बार फिर टीम के संकट मोचक बनकर आए स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल। रसेल ने इस लगभग हारे हुए मैच में ऐसी बल्लेबाज़ी की जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। रसेल ने मात्र 13 गेंदों में ही 48 रन ठोक दिए। इस पारी में उन्होंने 7 आसमानी छक्के जमाए और 1 चौका भी लगाया।

विराट के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड-

इस मैच में हार के साथ ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं रखना चाहेगा। विराट आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा हारे हुए मैचों का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट आरसीबी की ओर से हारे हुए 86 मैचों में टीम का हिस्सा रहे हैं। विराट कोहली ने इस मामले में रॉबिन उत्थप्पा को पछाड़ा है। रॉबिन ऐसे 85 आईपीएल मैचों का हिस्सा रहे हैं जिसमें टीम हारी है।

आईपीएल में हारे हुए मैचों में टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ीः

मैच – खिलाड़ी

86 – विराट कोहली

85 – रॉबिन उत्थप्पा

81 – रोहित शर्मा

79 – दिनेश कार्तिक

75 – अमित मिश्रा

75 – एबी डिविलियर्स

(नोट- इस रिकॉर्ड में सुपर ओवर में हारे गए मैचों के रिकॉर्ड भी सम्मिलित हैं।)

खेल समाचार (Sports News)से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Sports / Cricket News / आईपीएल विशेषः बतौर खिलाड़ी विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो