IPL 2019: आज पिंक सिटी में मचेगा घमासान, जब आमने-सामने होंगे RR और DC

IPL 2019: आज पिंक सिटी में मचेगा घमासान, जब आमने-सामने होंगे RR और DC

Manoj Sharma Sports | Publish: Apr, 22 2019 12:30:06 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 07:23:08 PM (IST) आईपीएल

  • RR-DC के बीच अब तक खेले गए कुल 18 मुकाबले।
  • 11 मैचों में राजस्थान का पलड़ा रहा भारी, 7 में दिल्ली जीती।
  • जयपुर में पांच मैच में चार बार दिल्ली को हरा चुका राजस्थान।

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 12वें सीज़न में सोमवार को Rajasthan Royals का मुकाबला delhi capitals टीम से होगा। मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैदान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

कप्तान बदलते ही बदली राजस्थान की किस्मतः

राजस्थान रॉयल्स की टीम कप्तान बदलते ही जीत की पटरी पर लौट आई है। अजिंक्य रहाणे की जगह नए कप्तान बनाए गए स्टीव स्मिथ ने टीम की कमान संभालते ही जीत दिला दी। घरेलू मैदान पर ही खेले गए पिछले मैच में राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी थी।

कप्तान बनते ही लय में लौटे स्मिथः

इतना ही नहीं टीम की कप्तानी मिलते ही स्मिथ बल्ले से भी पुराने रंग में लौट आए। स्मिथ ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 59 रनों की शानदार खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

अंक तालिका में स्थितिः

राजस्थान टीम ने इस सीज़न में अब तक कुल नौ मैच खेले हैं। जिनमें से टीम को तीन में जीत मिली है जबकि छह मैचों में टीम को हार का सामना भी करना पड़ा है। टीम कुल छह अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।

वहीं बात दिल्ली कैपिटल्स टीम की करें तो उसने अब तक इस सीज़न में कुल दस मैच खेले हैं। जिनमें से टीम ने छह में जीत दर्ज की है और चार मैचों में उसे हार का सामना भी करना पड़ा है। टीम कुल 12 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है। टीम इस बार काफी अच्छा खेल रही है और जहां तक उम्मीद है टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई कर जाएगी।

दिल्ली ने भी अपने पिछले मुकाबले में अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से मात दी थी। दिल्ली को एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में क्रमश: 56 और नाबाद 58 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

गेंदबाजी में टीम को अपने स्टार गेंदबाज कगिसो रबादा से काफी उम्मीदें होगी, जो अब तक 21 विकेटों के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। उनके अलावा संदीप लामिछाने पर भी सबकी नजरें रहेंगी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में तीन विकेट चटकाए थे। वह पांच मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं।

राजस्थान टीम की घरेलू मैदान पर अक्सर अच्छा प्रदर्शन करती है। टीम दिल्ली के खिलाफ भी जीत दर्ज करने का प्रयास करेगी। बल्लेबाज़ी में कप्तान स्मिथ के अलावा रहाणे, संजू सैमसन, जोस बटलर और बेन स्टोक्स टीम की ताकत हैं। वहीं गेंदबाज़ी में जोफ्रा आर्चर टीम की सबसे बड़ी उम्मीद हैं। जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

rr और DC जब-जब हुईं आमने-सामनेः

कुल मैचः 18

राजस्थान जीता- 11

दिल्ली जीती- 7

जयपुर में कुल मैचः 5

राजस्थान जीता- 4

दिल्ली जीती- 1

दिल्ली में कुल मैचः 7

राजस्थान जीता- 3

दिल्ली जीती- 4

संभावित टीमें इस प्रकार हैंः

दिल्ली कैपिटल्स:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना और बंडारू अयप्पा।

राजस्थान रॉयल्स:

स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned