scriptRCB vs CSK: धोनी ने यादगार बनाया मैच, कैप्टन कूल ने इन खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार | RCB vs CSK Dhoni blamed top-order batsman for defeat against RCB | Patrika News
आईपीएल

RCB vs CSK: धोनी ने यादगार बनाया मैच, कैप्टन कूल ने इन खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

आरसीबी के खिलाफ चेन्नई सिर्फ 1 रन से मैच हार गई
धोनी ने 48 गेंदों में 84 रन की पारी खेली
आखिरी ओवर में धोनी ने बनाए थे 24 रन

नई दिल्लीApr 22, 2019 / 07:56 am

Kapil Tiwari

Dwayne Bravo

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग के 39वें मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से था। दिल की धड़कन को थाम देने वाले इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने 1 रन से मैच को जीत लिया। भले ही कल रात हुए इस मुकाबले को आरसीबी ने जीत लिया हो, लेकिन दिल तो महेंद्र सिंह धोनी जीतकर ले गए। 1 रन से हारने की कसक कहीं ना कहीं कप्तान धोनी की प्रेजेंटेशन स्पीच में भी देखने को मिली।

माही ने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार

मैच खत्म होने के बाद धोनी ने प्रेजेंटेशन के दौरान टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराया। धोनी ने कहा कि अगर टॉप ऑर्डर जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करता तो हम मैच नहीं हारते। यदि आप शुरुआत में जल्दी-जल्दी विकेट गंवा देते हैं तो आप बीच में साझेदारी के बारे में सोचने लगते हैं और इस चक्कर में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाते और ऐसे में दबाव में फिर चुनिंदा गेंदबाजों के सामने ही आक्रमण करना होता है। जब आप बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश करते हैं तो उसमें रिस्क होता है। अगर आप बारीकी से देखें तो जानेंगे कि किन क्षेत्रों में आप रिस्क ले सकते हैं। टी-20 क्रिकेट पूरी तरह रिस्क लेने वाली बात है ऐसा कब कैसे करना है इसे कैलकुलेट करना पड़ेगा।

गेंदबाजों से खुश नजर आए धोनी

इस दौरान धोनी गेंदबाजों से खुश नजर आए। धोनी ने कहा कि गेंदबाजों ने अपना काम कर दिया था, मेरे ख्याल से हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और बैंगलोर को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। हमें अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। हमें बल्लेबाजी में अपनी एप्रोच बदलनी होगी। क्योंकि जब एक बार आप विरोधी टीम के गेंदबाजों को जान जाते हैं तो आप ये समझते हैं कि वो क्या करना चाहते हैं। जब गेंद नई होती है तब उनके लिए महत्वपूर्ण होती है।’

धोनी ने 48 गेंदों में बनाए 84 रन

आपको बता दें कि कल का मैच आईपीएल इतिहास का यादगार मैच बन गया। बैंगलोर ने चेन्नई की टीम 162 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन चेन्नई की टीम 160 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए सबसे खास और तूफानी पारी महेंद्र सिंह धोनी ने खेली। धोनी ने 48 गेंदों में 84 रन बनाए। आखिरी ओवर में तो धोनी ने 24 रन बना डाले।

Home / IPL / RCB vs CSK: धोनी ने यादगार बनाया मैच, कैप्टन कूल ने इन खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो