scriptहितों का टकराव मामला : सचिन, लक्ष्मण के साथ लोकपाल की बैठक में नहीं जाएगा बीसीसीआई अधिकारी | sachin laxman s conflict of interest issue no bcci member go hearing | Patrika News
क्रिकेट

हितों का टकराव मामला : सचिन, लक्ष्मण के साथ लोकपाल की बैठक में नहीं जाएगा बीसीसीआई अधिकारी

सीओए प्रमुख विनोद राय ने दी जानकारी
सौरभ गांगुली के साथ बैठक में बीसीसीआई सीईओ थे मौजूद
अब ऐसे मामलों में बोर्ड सिर्फ रेफरेंस के तौर पर करेगा काम

नई दिल्लीApr 28, 2019 / 05:05 pm

Mazkoor

conflict of intrest issue

हितों का टकराव मामला : सचिन, लक्ष्मण के साथ लोकपाल की बैठक में नहीं जाएगा बीसीसीआई अधिकारी

नई दिल्ली : हितों के टकराव मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) लोकपाल ने हितों के टकराव मुद्दे पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियन (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मेंटर सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के साथ बैठक कर बातचीत करने वाला है। इस बैठक में भारतीय बीसीसीआई का कोई भी प्रतिनिधि मौजूद नहीं होगा। यह निर्णय सुप्रीम कोर्ट की ओर से बीसीसीआई का कामकाज देखने के लिए गठित की गई प्रशासकों की समिति (COA) ने लिया है।

सौरभ गांगुली के साथ बैठक में बीसीसीआई सीईओ थे मौजूद

सीओए प्रमुख विनोद राय ने स्पष्ट किया कि बीसीसीआई अब भविष्य में सिर्फ प्वाइंट ऑफ रेफरेंस के तौर पर काम करेगा, ताकि लोकपाल मामले को अपने स्तर पर पूरी तरह से समझ सकें।
इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरभ गांगुली के खिलाफ हितों के टकराव मुद्दे पर लोकपाल डीके जैन के साथ हुई बातचीत में बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे। लोकपाल के सामने उन्होंने इस मुद्दे पर बोर्ड का पक्ष भी रखा था। राहुल जौहरी की मौजूदगी पर काफी सवाल उठे थे। शायद इसीलिए सीओए ने यह निर्णय लिया है। सौरभ गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य हैं और साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार भी हैं। बता दें कि बोर्ड की सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण भी हैं।

सीओए ने माना बोर्ड ने प्रतिनिधि भेजकर गलत किया था
बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि इस बार इस प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाएगा। सीओए को अब यह समझ में आ गया है कि उन्होंने रेफरेंस के लिए पेपर भेजने के बजाए बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी को भेजकर गलत किया था। अधिकारी ने कहा कि सौरभ गांगुली के साथ लोकपाल डीके जैन की बैठक में बोर्ड के प्रतिनिधि का होना गलत था। लोकपाल की नियुक्ति ही इसीलिए की गई है, ताकि जांच में किसी तरह का भेदभाव न हो। यदि बैठक में बोर्ड की तरफ से कोई जा रहा है तो मामले पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उसके रेफरेंस से प्रभाव पड़ सकता है।

Home / Sports / Cricket News / हितों का टकराव मामला : सचिन, लक्ष्मण के साथ लोकपाल की बैठक में नहीं जाएगा बीसीसीआई अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो