scriptसीबीआई ने पकड़ा एक और रिश्वतखोर, BSNL का अकाउंटेंट रिश्वत लेते गिरफ्तार | cbi caught bsnl accountant taking bribe of 20 thousand rupees | Patrika News

सीबीआई ने पकड़ा एक और रिश्वतखोर, BSNL का अकाउंटेंट रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationइटारसीPublished: Jul 27, 2021 07:48:12 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सीबीआई भोपाल की टीम ने रिश्वतखोर अकाउंटेंट को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया..

,

,

होशंगाबाद/इटारसी. मध्यप्रदेश के सरकारी दफ्तरों में रिश्वतखोर अधिकारी-कर्मचारियों की जड़ें कितनी गहरी हैं इस बात का अंदेशा इससे लगाया जा सकता है कि लगातार प्रदेश में रिश्वतखोर अधिकारी-कर्मचारियों के पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला होशंगाबाद जिले के इटारसी का है जहां बीएसएनएल (BSNL) के अकाउंटेंट को सीबीआई (CBI) भोपाल की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। सीबीआई की 12 सदस्यीय टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें- 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते SDO रंगेहाथ गिरफ्तार

bsnl_2.png

ठेकेदार से मांगी थी रिश्वत
इटारसी के बीएसएनएल ऑफिस में पदस्थ अकाउंटेंट सुबोध मेहरा ने बिल बास करने के एवज में ठेकेदार आशीष पांडे से 20 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी। जिसकी शिकायत ठेकेदार ने भोपाल सीबीआई से की। शिकायत की जांच कर सीबीआई की 12 सदस्यीय टीम ने ट्रेप कर अकाउंटेंट सुबोध कुमार को दफ्तर में ही 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। फिलहाल रिश्वतखोर अकाउंटेंट सुबोध कुमार को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई की टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें- फूड इंस्पेक्टर ने मांगी 1 लाख की रिश्वत, रंगेहाथों गिरफ्तार

eow_1_6974313_835x547-m_1.png

जबलपुर में भी शिकंजे में रिश्वतखोर
वहीं जबलपुर में भी EOW ने NVDA (नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण) के एसडीओ संतोष रैदास को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। ईओडब्ल्यू अधिकारी ने बताया कि सुदर्शन सोनकर नामक व्यक्ति ने नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण में जमा सुरक्षा निधि व परफारमेंस डिपाजिट निकालने के लिए आवेदन दिया था, जिसके एवज में एनवीडीए का एसडीओ 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था, सुदर्शन सोनकर ने इस बात की शिकायत ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्रसिंह राजपूत से की, इसके बाद सुदर्शन सोनकर 50 हजार रुपए बरगी हिल्स स्थित एनवीडीए डिवीजन टू के आफिस पहुंचा, जहां पर एसडीओ संतोष रैदास अपने कमरे में बैठे रहे, जैसे ही सुदर्शन सोनकर से संतोष कुमार रैदास ने रुपए लिए तभी ईओडब्ल्यू की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया।

देखें वीडियो- शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82ywwt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो