scriptRaptisagar Express में गुस्साए यात्रियों ने की तोड़फोड़, ट्रेन में पानी को लेकर हुआ था विवाद | Raptisagar Express pantry car vandalized | Patrika News

Raptisagar Express में गुस्साए यात्रियों ने की तोड़फोड़, ट्रेन में पानी को लेकर हुआ था विवाद

locationइटारसीPublished: Jul 01, 2022 04:14:31 pm

Submitted by:

Manish Gite

वेंडर पानी की बोतल के 15 की जगह वसूल रहा था 20 रुपए, गुस्साए युवकों ने पेंट्रीकार के कांच तोड़े

itarsi2.png

,,

इटारसी। नागपुर से आने वाली राप्तीसागर एक्सप्रेस के पेंट्रीकार कोच में यात्री युवक अरविंद और आकाश ने तोड़फोड़ कर दी। इस घटना से प्लेटफॉर्म पर मौजूद अन्य यात्रियों में भी दहशत फैल गई। दोनों युवक को आरपीएफ ने पकड़कर हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामला ओवरचार्जिंग को लेकर विवाद का बताया जा रहा है।

आरपीएफ के अनुसार नागपुर से आने वाली राप्तीसागर एक्सप्रेस बुधवार रात करीब सवा 10 बजे इटारसी के प्लेटफॉर्म नम्बर 3 पर आई, तो पेंट्रीकार के स्टॉफ से आरोपी युवक अरविंद और आकाश के साथ विवाद हो गया। ट्रेन के इटारसी में रुकते ही युवक ने पेंट्रीकार की खिड़की का कांच तोडफ़ोड़ कर सामान को नुकसान पहुंचाया। घटना की सूचना मिलने पर आरपीएफ ने मौके पर जाकर उक्त दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है।

 

ओवरचार्जिंग का था विवाद

आरपीएफ प्रभारी देवेंद्र कुमार के अनुसार यात्री अरविंद नागपुर से राप्तीसागर में आ रहा था। रास्ते में वेंडर ने पानी के बोतल खरीदे, जिसकी कीमत वेंडर 15 के बजाय 20 रुपए ले रहा था। उन्होंने इसका विरोध किया और पैंट्रीकार में जाकर मौजूद मैनेजर से शिकायत की। इस बीच वेंडर भी वहां पहुंच गया। दोनों पक्षों के विवाद के दौरान अरविंद ने मोबाइल पर इटारसी निवासी अपने दोस्त आकाश को सूचना दी। अरविंद का कहना है कि पैंट्रीकार स्टॉफ ने उसे बंधक बनाकर मोबाइल भी छीन लिया था। ट्रेन के इटारसी पहुंचने के बाद अरविंद ने दोस्त से डंडा लेकर पैंट्रीकार के शीशे तोड़ डाले।

सूचना मिलते ही आरपीएफ का अमला मौके पर पहुंचकर आरोपी अरविंद और आकाश को पकड़ लिया। इस घटना के दौरान ट्रेन 10 मिनट विलंब से छूटी। आरपीएफ ने दोनों युवकों पर रेलवे अधिनियम के तहत संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराएं लगाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो