scriptछोटे से गांव का बेटा बना आईपीएस, यूपीएससी में हुए चयनित | Son of small village became IPS, got selected in UPSC | Patrika News
इटारसी

छोटे से गांव का बेटा बना आईपीएस, यूपीएससी में हुए चयनित

जुझारपुर के शिव मालवीय ने यूपीएससी में सफलता हासिल की है। उन्होंने पहली बार में ही 391वीं रैंक हासिल की है। शिव ने परिवार के साथ ही नगर का भी मान बढ़ाया है।

इटारसीMay 24, 2023 / 01:30 pm

Venkat vijay Kumar

छोटे से गांव का बेटा बना आईपीएस, यूपीएससी में हुए चयनित

छोटे से गांव का बेटा बना आईपीएस, यूपीएससी में हुए चयनित

इटारसी. जुझारपुर के शिव मालवीय ने यूपीएससी में सफलता हासिल की है। उन्होंने पहली बार में ही 391वीं रैंक हासिल की है। शिव ने परिवार के साथ ही नगर का भी मान बढ़ाया है।

परिजन ने माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर उससे आशीर्वाद दिया। पढ़ने में मेधावी शिव ने बिना किसी कोचिंग के घर में ही रहकर घंटों मेहनत कर यह सफलता हासिल की है।
मंगलवार को उन्हें उनकी तपस्या का फल मिल गया। शिव के पिता विजय मालवीय ग्राम ढांबाकलां में शिक्षक हैं और माता अर्चना मालवीय गृहिणी हैं। शिव ने बताया पहली बार में सफलात की उम्मीद बिलकुल नहीं थी। सफलता का श्रेय माता- पिता और परिवार को है।
गांव में मनी दीवाली

शिव के यूपीएससी में चयनित होनेे की खबर मिलते ही जुझारपुर गांव में मानो दीवाली आ गई है। शिव के दोस्तों ने खुशियां मनाते हुए पटाके फोड़े और ढोल बजवाए। खबर मिलते ही शिव गांव के मंदिर में पहुंचे और पूजा- अर्चना की। पिता विजय और माता अर्चना ने कहा कि हमें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि बेटा इतना बड़ा अफसर बन गया। वह बहुत मेहनती है। जो सफलता पाई है, इसमें उसकी कड़ी मेहनत है।

Home / Itarsi / छोटे से गांव का बेटा बना आईपीएस, यूपीएससी में हुए चयनित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो