scriptशहर के लोगों को 20 साल बाद मिलेगी ये सौगात | The people of the city will get it after 20 years | Patrika News
इटारसी

शहर के लोगों को 20 साल बाद मिलेगी ये सौगात

गरीबी लाइन स्थित रेलवे फाटक को रेलवे ने लगभग 20 साल पहले बंद कर दिया था। फाटक बंद होने से आसपास के क्षेत्र के हजारों लोग परेशान हो रहे हैं। प्रशासनिक स्वीकृति के बाद वर्ष 2015 में अंडर ब्रिज का काम शुरू हुआ वहीं काम लगभग पूरा भी हो गया है। रेलवे द्वारा यातायात ब्लॉक करने की अनुमति नहीं मिलने से अंडर ब्रिज का काम रुका पड़ा है। हालांकि रेलवे के आला अधिकारी जल्द ही काम पूरा होने का दावा कर रहे हैं। अधिकारियों की माने तो आगामी 10-15 दिनों में आरसीसी ब्लॉक को पटरियों के नीचे सिफ्ट कर दिया जाएगा।

इटारसीNov 18, 2018 / 03:06 pm

rajendra parihar

The people of the city will get it after 20 years

शहर के लोगों को 20 साल बाद मिलेगी ये सौगात

इटारसी. गरीबी लाइन स्थित रेलवे फाटक को रेलवे ने लगभग 20 साल पहले बंद कर दिया था। फाटक बंद होने से आसपास के क्षेत्र के हजारों लोग परेशान हो रहे हैं। प्रशासनिक स्वीकृति के बाद वर्ष 2015 में अंडर ब्रिज का काम शुरू हुआ वहीं काम लगभग पूरा भी हो गया है। रेलवे द्वारा यातायात ब्लॉक करने की अनुमति नहीं मिलने से अंडर ब्रिज का काम रुका पड़ा है। हालांकि रेलवे के आला अधिकारी जल्द ही काम पूरा होने का दावा कर रहे हैं। अधिकारियों की माने तो आगामी 10-15 दिनों में आरसीसी ब्लॉक को पटरियों के नीचे सिफ्ट कर दिया जाएगा। हालांकि एप्रोच रोड़ का काम पूरा होने में कुछ समय लगेगा लेकिन अधिकारी एप्रोच रोड़ सहित अन्य कामों को पूरा कर दिसंबर तक यातायात सुचारू करने की बात कर रहे हैं।
2014 में बनी थी डीपीआर
फाटक बंद होने से स्थानीय लोगों की परेशानी के मद्देनजर पूर्व लोनिवि मंत्री सरताज सिंह ने अंडर ब्रिज बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद लोक निर्माण विभाग, ब्रिज कॉर्पोरेशन व रेलवे के इंजीनियरों ने संयुक्त रूप से गरीबी लाइन रेलवे गेट का निरीक्षण किया था। इसके बार रेलवे ने 5 करोड़ 50 लाख की लागत पर डीपीआर(डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) बनाकर रेलवे को भेजा था। रेलवे की स्वीकृति मिलने के बाद वर्ष 2015 में अंडर ब्रिज का काम शुरू हुआ था।
अंडर ब्रिज से इन्हें मिलेगा लाभ
अंडर ब्रिज के बनने से गरीबी लाइन, पुलिस लाइन, न्यास कॉलोनी, लाइन एरिया, सूरजगंज, महर्षी कालोनी, सोनासांवरी, मालवीयगंज सहित क्षेत्र के हजारों लोगों को आवागमन की एक बड़ी सुविधा मिल जाएगी। अंडर ब्रिज का काम पूरा होने से शहर के लोग सीधे हाइवे 69 से जुड़ जाएंगे। वहीं होशंगाबाद जाने के लिए शहरवासियों को ओवर ब्रिज का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
फैक्ट फाइल
योजना गरीबी लाइन अंडरब्रिज प्रोजेक्ट
पहली बार मांग उठी 2000
पहली बार सर्वे 2004
दूसरी बार सर्वे 2014
काम शुरू हुआ 2015
अनुमानित लागत 5 करोड़ 50 लाख रुपए
लोगों ने बताई अपनी परेशानी
बंद पड़ा है अंडर ब्रिज का काम
अंडर ब्रिज का काम शुरू होने से उम्मीद बढ़ी थी लेकिन काफी समय से काम बंद पड़ा है।
लक्ष्मण केवट, वार्ड नंबर 1
सभी को मिलेगी सुविधा
यदि अंडर ब्रिज का काम पूरा हो जाएगा जो बुजुर्गों के साथ सभी को सरल यातायात की सुविधा मिलेगी।
रमेश प्रसाद झारिया, 12 बंगला
लगाना पड़ता है चक्कर
फाटक बंद होने से या तो वाहनों को यहीं खड़ा करना पड़ता है या ओवर ब्रिज का चक्कर लगाना पड़ता है।
राहुल यादव, नई गरीबी लाइन
इनका कहना है
ब्लॉक बनकर तैयार हैं हालांकि यातायात ब्लॉक लेने में देरी हो रही है। जल्द ही रेलवे इसकी अनुमति देगी। यातायात ब्लॉक की अनुमति लेकर 10-15 दिन में अंडर ब्रिज पर यातायात शुरू कर देंगे।
राजेश अग्रवाल, सीनियर डीईएन

Home / Itarsi / शहर के लोगों को 20 साल बाद मिलेगी ये सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो