scriptइटारसी जंक्शन पर यात्रियों की सुरक्षा से ऐसे हो रहा है खिलवाड़…… | This is messing with the safety of passengers at Itarsi Junction | Patrika News
इटारसी

इटारसी जंक्शन पर यात्रियों की सुरक्षा से ऐसे हो रहा है खिलवाड़……

-लगेज स्केनर सुधारने में खर्च होंगे 8 लाख,
-भेजा जा चुका है एस्टीमेट, अब तक नहीं मिल पाई है स्वीकृति-बंद पड़ा है स्टेशन पर लगेज जांच का काम

इटारसीMar 17, 2020 / 07:11 pm

Rahul Saran

itarsi, lagage scaner, rpf, estimate, passengers safety

itarsi, lagage scaner, rpf, estimate, passengers safety

इटारसी। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सामान की जांच का काम बंद पड़ा है। लगेज स्केनर की मशीन सुधारने के लिए कंपनी ने जो खर्च बताया है अब वह बजट की स्वीकृति का विभाग को इंतजार है। मशीन के मेंटनसें का पूरा एस्टीमेट बनाकर आरपीएफ थाने से मुख्यालय को भेेजा जा चुका है मगर अब तक वहां से बजट की स्वीकृति नहीं हो पाई है।
———-
२ साल से बंद है मशीन
स्टेशन की सुरक्षा के मद्देनजर एकीकृत सुरक्षा प्रणाली के तहत इटारसी में इस लगेज स्केनर की स्वीकृति हुई थी। यह स्केनर करीब 5 साल पहले लगाया गया था। पिछले दो साल से यह स्केनर तकनीकि गड़बड़ी से बंद पड़ा है।
——
कंपनी दे चुकी है एस्टीमेट
जिस कंपनी ने जंक्शन पर लगेज स्केनर लगाया है। करीब एक महीने कंपनी के इंजीनियर ने मशीन का निरीक्षण किया है और उसे सुधारने में आने वाला खर्च विभाग को बताया था जिसके बाद मांगपत्र मुख्यालय भेजा गया था मगर मुख्यालय से अब तक बजट पर स्वीकृति नहीं दी गई है।
————
इनका कहना है
मशीन मेंटनेंस के लिए कंपनी द्वारा दिए गए एस्टीमेट को मुख्यालय भेजा जा चुका है। अब आगे की प्रक्रिया वरिष्ठ कार्यालय से ही होगी। रहा सवाल सुरक्षा व्यवस्था का तो उस पर पूरी गंभीरता से काम किया जा रहा है।
देवेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर आरपीएफ इटारसी
———————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो