scriptदीपावली पर आग का तांडव | Two shops and a house were set on fire | Patrika News
इटारसी

दीपावली पर आग का तांडव

दो दुकानों और एक घर में आग लगीदीपावली की रात में हुई घटना

इटारसीNov 08, 2018 / 09:01 pm

krishna rajput

fire in medical shop, sonasawri, itarsi, Two shops and a house were set on fire

fire in medical shop, sonasawri, itarsi, Two shops and a house were set on fire

इटारसी. दीपावली की रात आग ने तांडव मचा दिया। अलग-अलग तीन स्थानों पर आग लग गई। आगजनी की घटनाएं बुधवार की रात ८ बजे से ११.३० बजे की बीच हुई। आग जहां दो दुकानों में लगी वहीं सोनासांवरी गांव में एक घर में आग लगने से नुकसान हुआ है।
आग न्यास कॉलोनी में मेडिकल की दुकान, बाजार में गुरुद्वारा के नीचे खानपान सप्लाई के दफ्तर और सोनासांवरी में एक घर में लगी है। सबसे ज्यादा नुकसान मेडिकल दुकान में हुआ है।
घटना- १
न्यास कॉलोनी में दुबे हॉस्पिटल के सामने प्रियदर्शनी मेडिकल में रात करीब ९.३० बजे के आसपास आग भड़क गई। आग के कारण धुआं फैलने के बाद पड़ोसियों ने इसकी सूचना मेडिकल संचालक पदम जैन को दी। आग तेजी से भड़क गई थी। आग की जानकारी मिलते ही फायर बिग्रेड और पुलिस बल भी पहुंच गया था। आग से पूरा मेडिकल जलकर राख हो गया है। पदम जैन ने बताया कि आग शॉट सर्किट से लगी है। अभी इस मामले में जांच चल रही है हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि आग जलते दीये से लगी है।
– दुकानें और मकान कराया खाली
आग बहुत तेज थी। आग की भीषणता को देखते हुए एहतियात के तौर पर आसपास की दुकानों और दुकानों के ऊपर रहने वाले लोगों के मकान खाली कराया गया। आग बुझाने में दो फायर बिग्रेड पानी लग गया था।
घटना – २
गुरुद्वारा के नीचे ट्रेपिगो कंपनी का दफ्तर है। इस दफ्तर से ट्रेनों में ऑनलाइन खाना सप्लाई होता है। इस दुकान में रात करीब ८.३० बजे के आसपास आग लगी थी। आग जलते दीये से लगी। यह आग पॉलीथिन के परदे में लगी। आग लगने के बाद दुकान से निकल रहे धुएं को जब पड़ोसी दुकानदारों ने देखा तो सबसे पहले एक बेल्डिंग वाले को बुलाकर ताला कटवाया और आग को बुझाया गया। कंपनी सुपरवाइजर सनी कुमार ने बताया कि यहां रखी पानी की कैन में आग लगी है। पड़ोसी दुकानदारों ने समय रहते आग को बुझा दिया नहीं बड़ा नुकसान हो सकता था।
घटना- ०३
सोनासांवरी गांव में ब्रजमोहन पिता नारायण दास चौरे के घर आग लगी थी। चौरे ने बताया कि रात पूजा पाठ करने के बाद परिवार के लोग रात ११ बजे सो गए। इसके बाद रात ११.३० बजे के पड़ोसी चिल्लाते हुए आया और बताया कि आग लग गई तब जानकारी मिली। घर के सभी लोगों को उठाकर बाहर लाए इसके बाद घर के जेट से आग को बुझाया गया। आग किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा छोड़े गए पटाखे से लगी है। आग से सागौन की लकडिय़ां और भूसा जल गया है।

Home / Itarsi / दीपावली पर आग का तांडव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो