सांसे रोक देने वाली तस्वीर- ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिरी महिला, फरिश्ता बनकर आए पुलिसकर्मी, देखें वीडियो

इटारसी रेलवे स्टेशन पर बुधवार को सांसे रोक देने वाली तस्वीर नजर आई, ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिरी महिला की पुलिसकर्मियों ने बचाई जान, महिला ने हाथ जोड़कर दिया धन्यवाद..

By: Shailendra Sharma

Updated: 14 Oct 2020, 08:57 PM IST

इटारसी. चलती ट्रेन से उतरते-चढ़ते वक्त पूरी सावधानी बरतनी चाहिए और चलती ट्रेन में न तो चढ़ने का प्रयास करना चाहिए और न ही उतरने की कोशिश करनी चाहिए ये बात अक्सर कही जाती है। लेकिन इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आते हैं और ये लापरवाही कई बार लोगों के लिए जानलेवा साबित भी होती है। इटारसी रेलवे स्टेशन पर भी बुधवार को ऐसा ही वाक्या हुआ लेकिन गनीमत रही कि सही वक्त पर पुलिस जवानों के प्रयास से महिला की जान बच गई।

देखें वीडियो-

 

चलती ट्रेन से उतरने के चक्कर में फिसली महिला
घटना बुधवार की है जब अमृतसर नांदेड एक्सप्रेस मध्यरात्रि 02 बजकर 06 मिनिट पर प्लेटफॉर्म नंबर 2 से रवाना हो रही थी। तभी एक महिला चलती ट्रेन से उतरने के चक्कर में फिसलकर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिर गई। महिला को ट्रेन से गिरते देख प्लेटफॉर्म पर तैनात आरक्षक रविन्द्र यादव और आरक्षक मधुसूदन की नजर उस पर पड़ी। दोनों आरक्षक तुरंत महिला की मदद के लिए दौड़े और ट्रेन में चढ़कर एसीपी कर ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन को रोकने के बाद बाद दोनों आरक्षकों ने सूझबूझ दिखाते हुए बड़ी ही सावधानी के साथ महिला को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच से सकुशल बाहर निकाला। जान बचने के बाद महिला ने हाथ जोड़कर दोनों आरक्षकों का धन्यवाद दिया।स्टेशन प्रबंधक राजीव चौहान और आरपीएफ थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने भी दोनों आरक्षकों के काम की सराहना की है।

होशंगाबाद की ही रहने वाली है महिला
जिस महिला के साथ ये हादसा हुआ उसका नाम अरुणा मनाहरे है जो कि होशंगाबाद की ही रहने वाली है। महिला यात्री ने बताया कि वो नई दिल्ली से इटारसी की यात्रा कर रही थी, इटारसी स्टेशन आने के पहले उसकी नींद लग गयी थी और जब ट्रेन इटारसी से रवाना होने लगी, तो अचानक नींद खुली। घबराहट में वह चलती गाड़ी से उतरने का प्रयास करने लगी तो पैर फिसल गया।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned