scriptमप्र में 108 ऑक्सीजन प्लांट लगे, बाकी 82 भी 15 अक्टूबर तक लग जाएंगे | 108 oxygen plants installed in MP, 82 also be installed by 15 October | Patrika News
जबलपुर

मप्र में 108 ऑक्सीजन प्लांट लगे, बाकी 82 भी 15 अक्टूबर तक लग जाएंगे

मप्र में 108 ऑक्सीजन प्लांट लगे, बाकी 82 भी 15 अक्टूबर तक लग जाएंगे

जबलपुरSep 23, 2021 / 11:41 am

Lalit kostha

Oxygen Plant

Oxygen Plant

जबलपुर। हाईकोर्ट के पूर्व निर्देश के पालन में राज्य सरकार की ओर से बुधवार को 12वीं एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश की गई। इसमें बताया गया कि 190 निर्धारित ऑक्सीजन प्लांट लगने थे। इनमें से 108 लग चुके हैं। बाकी 82 प्लांट 15 अक्टूबर तक लग जाएंगे। चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की डिवीजन बेंच ने रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लेकर राज्य सरकार को अन्य मुद्दों पर पालन प्रतिवेदन पेश करने के निर्देश दिए। अगली सुनवाई चार अक्टूबर को होगी।

हाईकोर्ट में सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी को लेकर पेश की रिपोर्ट

बुधवार को कोर्ट मित्र वरिष्ठ अधिवक्ता नमन नागरथ ने कोरोना की तीसरी सम्भावित लहर को लेकर सरकार की तैयारियों को असंतोषजनक बताया। वहीं, राज्य सरकार की ओर से अपनी रिपोर्ट में बताया गया कि कई जिलों में 98 फीसदी वैक्सीनेशन पूर्ण हो चुका है। राज्य में औसतन 80 फीसदी वयस्कों को पहली डोज लग चुकी है। पहली व दूसरी डोज में अंतराल होता है, इसलिए 31 दिसंबर से पहले संपूर्ण जनसंख्या को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा किया जाएगा। महाभियान में एक दिन में 30 लाख डोज लगाई गई थी।

दरें तय करने की मीटिंग पर एक सप्ताह में निर्णय
राज्य सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया कि पूर्व निर्देश के पालन में नर्सिंग होम्स एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व कोर्ट मित्र आदि के साथ निजी अस्पतालों में दरें तय करने के लिए हुई मीटिंग के आधार पर एक सप्ताह में निर्णय लिया जाएगा। अब कोरोना कंट्रोल में है, अत: सरकार बचे बिंदुओं को भी गम्भीरता से लेकर कार्रवाई सुनिश्चित करने की दिशा में गम्भीर है।

Home / Jabalpur / मप्र में 108 ऑक्सीजन प्लांट लगे, बाकी 82 भी 15 अक्टूबर तक लग जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो