scriptमेडिकल कॉलेज की 13 छात्राओं ने इस सहायक प्रोफेसर पर लगाए गंदे आरोप, मचा हडक़ंप | 13 girl student dirty allegations against this assistant professor | Patrika News

मेडिकल कॉलेज की 13 छात्राओं ने इस सहायक प्रोफेसर पर लगाए गंदे आरोप, मचा हडक़ंप

locationजबलपुरPublished: Nov 29, 2019 11:33:50 pm

Submitted by:

santosh singh

dirty allegations:पहनावे से लेकर शारीरिक संरचना पर असिस्टेंट प्रोफेसर करता है आपत्तिजनक टिप्पणी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में इंटर्नशिप कर रही 13 छात्राओं ने लगाए आरोप, एसपी से की मामले की शिकायत, एसपी ने सीएसपी गढ़ा प्रशिक्षु आईपीएस अमित तोलानी को दिए जांच के निर्देश

rape_victim.jpg

girl students

जबलपुर। किस्मत के बदले अस्मत मामले में सुर्खियों में रहा नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज एक बार फिर चर्चा में है। इस बार कॉलेज के एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर वहां इंटर्नशिप कर रही 13 छात्राओं ने गम्भीर आरोप लगाए हैं। एसपी को शुक्रवार को दी गई शिकायत में छात्राओं ने बताया कि वह अक्सर उनके पहनावे और शारीरिक संरचना को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। धमकी भी देते हैं कि इंटर्नशिप में अड़ंगा लगा देंगे तो सर्टिफिकेट नहीं मिल पाएगा। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए सीएसपी गढ़ा प्रशिक्षु आईपीएस अमित तोलानी को जांच सौंपी है।
13 छात्राओं को कर रहा प्रताडि़त
एसपी को शिकायत में छात्राओं ने बताया कि वह बैचलर ऑफ फिजियोथैरेपी की फाइनल परीक्षा 2019 में पास की थी। मई 2019 से इंटर्नशिप शुरू हुआ। कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर फिजियोथैरपी द्वारा सभी 13 छात्राओं को प्रताडि़त किया जा रहा है। वह लगातार पहनावे और हमारी शारीरिक संरचना को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। इसकी वजह से सभी छात्राएं मानसिक पीड़ा से गुजर रही हैं।
छात्राओं का दावा, डीन तक की शिकायत, नहीं की गई कार्रवाई
उनकी तरफ से पूर्व में कॉलेज के डीन, फिजियोथैरपी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट, कोऑर्डिनेटर फिजियोथैरेपी आदि से शिकायत की गई, तो वहां से भी मदद नहीं मिली। कहा गया कि पढ़ाई पर ध्यान दो, बेकार की बातों में समय व्यर्थ मत करो। असिस्टेंट प्रोफेसर की मौजूदगी से हम छात्राएं खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं। वह धमकी देते हैं कि अड़ंगा लगा दिया तो इंटर्नशिप पूरा नहीं हो पाएगा। उनका कैरियर दांव पर लगा हुआ है।
जिम्मेदारों ने ये कहा-
छात्राओं की शिकायत मेरे तक नहीं पहुंची है। शिक्षक के चरित्र पर सवाल उठना गम्भीर विषय है। इस मामले में जांच कर या तो शिक्षक को निर्दोष साबित हो या उचित दंड दिया जाना चाहिए।
अजय फौजदार कोऑर्डिनेटर फिजियाथैरपी
———–
मेरे पास असिस्टेंट प्रोफेसर को लेकर किसी तरह की शिकायत नहीं पहुंची है। यदि ऐसा है तो विभागीय जांच कर कार्रवाई करेंगे।
डॉ. एचएस वर्मा, प्रभारी फीजियोथेरेपी एचओडी आर्थोपेडिक
—————
फिजियोथैरेपी छात्राओं की शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। कार्यालय में शिकायती पत्र यदि भेजा है तो वह अभी सामने पुटअप नहीं हुआ है। मामले में जानकारी ली जाएगी। शिकायत सही मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।
डॉ. पीके कसार, डीन, मेडिकल कॉलेज
—————-
नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने फिजियोथैरपी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाते हुए शिकायत दी है। प्रकरण की जांच सीएसपी गढ़ा को सौंपी है।
अमित सिंह, एसपी, जबलपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो