script16 साल की लडक़ी के नकली माता पिता, सवा लाख लेकर करा दी शादी | 16 sal ki ladki ki shadi, minor girl marriage case | Patrika News
जबलपुर

16 साल की लडक़ी के नकली माता पिता, सवा लाख लेकर करा दी शादी

16 साल की लडक़ी के नकली माता पिता, सवा लाख लेकर करा दी शादी
 

जबलपुरOct 29, 2019 / 02:21 pm

Lalit kostha

16 sal ki ladki ki shadi, minor girl marriage case

16 sal ki ladki ki shadi, minor girl marriage case

जबलपुर। सिहोरा थाना अंतर्गत एक गांव से लापता हुई नाबालिग लडक़ी के माता-पिता बनकर शादी का झांसा देकर सवा लाख रुपए में सौदा करने का मामला सामने आया है। मामले का पता तब चला जब शादी के तीन दिन बाद नकली पिता उस लडक़ी को ससुराल से वापस ले आया और उसे वापस नहीं भेजा। इस बीच लापता लडक़ी को खोजते हुई पुलिस संबंधित गांव में पहुंच गई। लडक़ी और उसके पति के बयान के आधार पर पुलिस ने नकली माता पिता और उसके सहयोगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एक आरोपी तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया, लेकिन दूसरा अभी फरार है।

सिहोरा थाना क्षेत्र का मामला : गुमशुदा लडक़ी के नकली माता-पिता बनकर ले लिए सवा लाख रुपए, ससुराल नहीं भेजने पर खुला राज, शादी का झांसा देकर नाबालिग का सवा लाख रुपए में कर दिया सौदा

सिहोरा टीआई सतीश तिवारी पटेल ने बताया कि 10 जुलाई 2017 को थाना क्षेत्र अंतर्गत 16 वर्षीय किशोरी के लापता होने पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया था और किशोरी की खोजबीन शुरू की। इस बीच पुलिस को खबर लगी की लापता किशोरी गोसलपुर में है। पुलिस ने उसे अपहर्ता से दस्तयाब कर उसकी मां के सामने बयान लिए।

 

16 sal ki ladki ki shadi, minor girl marriage case

नाबालिग को बालिग बताकर कर दी थी शादी
किशोरी ने बताया कि आरोपित श्रवण कुमार, उसकी पत्नी और कैलाश यादव ने उसे अपनी 22 साल बेटी बताकर छतरपुर बड़ा मलहरा निवासी घनश्याम यादव (25) से शादी तय कर दी। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं बताकर सवा लाख रुपये ऐंठ लिए। छतरपुर के जटाशंकर मंदिर में उसकी शादी करवा दी। शादी के तीन दिन बाद श्रवण बड़ा मलहरा पहुंचा और उसे गोसलपुर ले जाने के लिए कहने लगा। शादी के दौरान पहने गहने के साथ ही किशोरी गोसलपुर आ गई। इस बीच जब लडक़ी का पति घनश्याम उसे लेने के लिए पहुंचा तो श्रवण ने उसे भेजने से इनकर दिया। तब उसे शंका हुई।

किशोरी ने यह भी बताया कि उसे तीन दिन बाद सागर में डेढ़ लाख रुपए में दूसरी जगह बेचने की बातचीत चल रही थी, लेकिन इसके पहले पुलिस वहां पहुंच गई। किशोरी और उसके पति के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 366, 368, 370 और पॉक्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में एक आरोपी श्रवण कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दूसरा आरोपी कैलाश यादव की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस ने किशोरी के कब्जे से गहने बरामद कर लिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो