scriptजबलपुर के 3 स्कूलों ने 3 माह की फीस माफ कर पेश की मिशाल | 3 schools in Jabalpur waive 3 months school fees | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर के 3 स्कूलों ने 3 माह की फीस माफ कर पेश की मिशाल

अप्रैल से जून तक की फीस की माफ, अभिभावकों को दी राहत
 

जबलपुरJun 09, 2020 / 10:42 pm

Mayank Kumar Sahu

CM Rise School

CM Rise School

 

जबलपुर।

शहर के 3 निजी स्कूलों ने अभिभावकों के सामने मिशाल पेश करते हुए कोरोना संक्रमण के बीच अभिभावकों की 3 माह अप्रैल, मई और जून की फीस माफ कर दी गई है। इतना ही नहीं इन स्कूलों ने ऑनलाइन शिक्षा को भी जारी रख नि:शुल्क प्रदान करने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमण के बीच एक और जहां अभिभावक आर्थिक रूप से टूट गया है ऐसे में शहर के ब्लेसिंग किड्स पब्लिक स्कूल अधारताल, केएस चिल्ड्रन एकेडमी दमोहनाका, कुचैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल दमोह नाका प्रबंधन ने निर्णय लेकर अभिभावकों के जख्म पर एकतरह से मरहम लगाने का काम किया है। अभिभावकों ने कहा है कि कुछ ऐसे ही मिशाल शहर के अन्य स्कूलों को भी करनी चाहिए जो कि पढ़ाई के नाम पर मोटी फीस अभिभावकों से वसूल रहे हैं।

अप्रैल से लेकर जून तक की फीस

माफ ब्लेसिंग किड्स पब्लिक स्कूल, केएस चिल्ड्रनस एकेडमी प्रबंधन के डॉ.शरद श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने कोरोना महामारी और अभिभावकों की आर्थिक परेशानियों को देखते हुए समिति ने अप्रैल-मई एवं जून माह की यह फीस माफ करने का निर्णय लिया गया है। ताकि अभिभावक अपने बच्चों की पढ़ाई निरंतर जारी रख सकें। साथ ही हमने इस दौरान ऑनलाइन शिक्षण कार्य को भी पूरी तरह नि:शुल्क निरंतर जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

2000 अभिभवकों को दी राहत

इन तीन स्कूलों ने करीब 2000 से अधिक अभिभावकों और छात्रों को राहत प्रदान की है जो कि कहीं न कहीं कोरोना संक्रमण के चलते आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे थे। वहीं ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बच्चों के तीन माह की इस फीस से मोबाइल आदि की व्यवस्था अब अभिभावक कर सकेंगे जो कि कहीं न कहीं ऑनलाइन पढ़ाई से वंचित हो रहे थे। जिला शिक्षा अधिकारी सुनील नेमा ने कहा कि नि:संदेह यह स्कूल बधाई के पात्र हैं। अन्य स्कूलों को भी निर्णय लेना चाहिए।

Home / Jabalpur / जबलपुर के 3 स्कूलों ने 3 माह की फीस माफ कर पेश की मिशाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो