scriptBig Breaking News यहां पहले श्रमिकों से लिए 475 रुपए, फिर ट्रेन में होने दिया सवार, देखें लाइव वीडियो | 475 rupees from first workers, then let the train ride | Patrika News
जबलपुर

Big Breaking News यहां पहले श्रमिकों से लिए 475 रुपए, फिर ट्रेन में होने दिया सवार, देखें लाइव वीडियो

जिला प्रशासन ने काउंटर लगाकर बेचा टिकट

जबलपुरMay 18, 2020 / 09:27 pm

virendra rajak

photo_2020-05-18_21-23-19.jpg
जबलपुर, जिले समेत आसपास के इलाकों में लॉक डाउन के बाद से फंसे लगभग 12 सौ मजदूरों को लेकर सोमवार को श्रमिक एक्सप्रेस जबलपुर से रवाना हुई। यह ट्रेन बिहार के सीतामढ़ी तक जाएगी। आश्चर्य की बात तो यह है कि केन्द्र और राज्य सरकार के बार-बार बोलने के बाद भी ट्रेन में सवार होने वाले श्रमिकों से टिकट की राशि वसूली गई। हालांकि यह राशि इस बार रेलवे ने नहीं बल्की जिला प्रशासन ने वसूली। इस पर अधिकारियों का तर्क है कि यह ट्रेन पेड ट्रेन थी, इसके चलते टिकट श्रमिकों से वसूला गया।
कब:- सोमवार को
कहां:- मुख्य रेलवे स्टेशन जबलपुर
किसने:-जिला प्रशासन
टे्रन रवाना होनी थी:-7.00 बजे शाम
ट्रेन रवाना हुई:- 7.50 बजे रात
दो काउंटर से बांटे टिकट, खाना पानी भी दिया
जिला प्रशासन द्वारा मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक एक के बाहर दो काउंटर लगाए गए थे। जिसमें टिकट बेचने के लिए टीम को तैनात किया गया। टिकट लेने वाले श्रमिकों और यात्रियों को आगे पानी की बोतलें और खाने के पैकेट प्रदान किए गए। कलेक्टर भरत यादव व डीआरएम संजय विश्वास ट्रेन के रवाना होने के पूर्व रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे थे।
सख्त रही सुरक्षा, अनाधिकृत को नहीं मिला प्रवेश
ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर खड़े होने के पहले ही स्टेशन और आसपास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। स्टेशन आने-जाने वाले प्रत्येक मार्ग पर बेरीकेटिंग की गई और जिला पुलिस का बल तैनात किया। यहां से केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया गया, जो ट्रेन में यात्रा करने वाले थे। अनाधिकृत व्यक्तियों को वहां से वापस भेज दिया गया। इतना ही नहीं प्लेटफार्म पर भी सुरक्षा सख्त रही। यहां भी सशस्त्र पुलिस बल के अलावा आरपीएफ और जीआरपी का अमला तैनात रहा। प्रत्येक कोच के प्रवेश द्वार पर भी रेलवे अधिकारी तैनात रहे। बिना वजह किसी को भी ट्रेन से उतरने नहीं दिया जा रहा था।
टेंट गिरने से मची अफरातफरी
जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए टेंट में अधिकारी कर्मचारी बैठे हुए थे। एक टेंट रिजर्वेशन बिल्डिंग से सटा हुआ लगा था। यह टेंट रस्सी से बंधा हुआ था। इस दौरान पुलिस लाइन की बस वहां से गुजरी, जिसके चलते रस्सी टूट गई और टेंट भरभराकर गिर गया, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। बाद में इस टेंट से भी खाना और पानी बांटने समेत टिकट बेची गई।
खाने की पड़ गई थी मुसीबत
अधारताल के दुर्गा नगर में रहने वाले मोहम्मद मुश्ताक भी अपने दो बेटों के साथ इस ट्रेन से बिहार गए। लकवा लगने के कारण चल फिर पानें में असमर्थ मुश्ताक को उनके दोनों बेटों द्वारा गोद में उठाया गया और फिर वे उन्हें लेकर ट्रेन तक पहुंचे। मुश्ताक के बेटे मोहम्मद एहतेशाम ने बताया कि वह यहां पढ़ाई करता है, पिता और भाई मोहम्मद अनवर जरी का काम करते थे, स्वास्थ्य खराब होने के बाद पिता ने यह काम बंद किया। अनवर के पास भी काम नहीं था। जिस कारण वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। खाने तक के लाले पड़ गए, जिस कारण उन्हें अपने घर लौटना पड़ रहा है।
शरबत पिलाया, सेनेटाइज भी किया
इस दौरान संत निरंकारी मिशन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा एक स्टॉल लगाया गया, जिससे ट्रेन में सवार होने वाले सभी श्रमिकों को शरबत पिलाया गया। एक अन्य स्वयं सेवी संगठन द्वारा श्रमिकों को मठा भी पिलाया गया।

Home / Jabalpur / Big Breaking News यहां पहले श्रमिकों से लिए 475 रुपए, फिर ट्रेन में होने दिया सवार, देखें लाइव वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो