scriptपूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी में अतिरिक्त मुख्य अभियंता से 84 हजार की ठगी | 84 thousand cheated from additional chief engineer in mpeb | Patrika News
जबलपुर

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी में अतिरिक्त मुख्य अभियंता से 84 हजार की ठगी

-कुरियर कम्पनी में पार्सल फंसने पर की थी शिकायत, जालसाज ने एड्रस वेरीफिकेशन के बाद तीन रुपए ट्रांजेक्शन के लिए भेजा था लिंक

जबलपुरMay 24, 2020 / 11:53 am

santosh singh

cyber crime prevent tips news

Cyber Crime: त्यौहारी सीजन में बढ़ रहे हैं ऑनलाइन ठगी के मामले, ये 20 तरीके अपनाएं तो बच सकते हैं साइबर क्राइम से

जबलपुर। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी में अतिरिक्त मुख्य अभियंता (सिविल) विवेक रंजन श्रीवास्तव से जालसाजों ने 84 हजार रुपए की ठगी कर ली। ये ठगी कुरियर कम्पनी में पार्सल फंसने पर की गई शिकायत के बाद हुई। जालसाज ने कुरियर कम्पनी से जुड़ा बता बात की और फिर एड्रस वेरीफिकेशन के नाम पर एक लिंक भेज कर तीन रुपए ट्रांजेक्शन के लिए कहा। इसके बाद तीन बार में उनके खाते से 84 हजार रुपए निकल गए। मामले में स्टेट सायबर सेल में शिकायत दी है।
कुरियर से पार्सल रिसीव होने का आया था एसएमएस-
जानकारी के अनुसार शीलाकुंज एमपीईबी कॉलोनी रामपुर निवासी विवेक रंजन श्रीवास्तव ने शिकायत में बताया कि दो मई को उनके मोबाइल पर ब्लू डॉट कुरियर से पार्सल रिसीव होने का एसएमएस आया। जिसमें डिलेवरी होना लिखा गया था। जबकि पार्सल रिसीव नहीं हुआ था। उन्होंने कुरियर कम्पनी की साइट पर ट्रैक किया तो लैंडमार्क का डिटेल मांगा गया। तीन मई को कुरियर कम्पनी के कॉल सेंटर नम्बर पर बात भी की।
फिर जालसाज का आया कॉल-
इसके बाद उनके मोबाइल पर 7439238971 से कॉल आया। ट्रू-कॉलर में ब्लू डॉट कुरियर कम्पनी का नाम लिखकर आ रहा था। इससे वह झांसे में फंस गए। उसने एड्रस अपडेट करने के लिए कहा और फिर तीन रुपए पेमेंट करने के लिए एक लिंक भेजा। ऐसा करने पर उनके खाते से पांच हजार रुपए कट गए। इसकी शिकायत एसबीआई में भी की। 11 मई को उनके खाते से 39,500 कर दो बार में 79 हजार रुपए कट गए। कुल तीन बार में 84 हजार रुपए कटने पर वह 12 मई को स्टेट सायबर सेल शिकायत करने पहुंचे। मामले में एसबीआई में भी शिकायत दर्ज कराई है।

Home / Jabalpur / पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी में अतिरिक्त मुख्य अभियंता से 84 हजार की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो