scriptऑनलाइन ठगी के तरीके सीखे, गूगल-पे कस्टमर केयर नाम से ठगी करने लगा | A fraudster named Google Pay Customer Care arrested | Patrika News
जबलपुर

ऑनलाइन ठगी के तरीके सीखे, गूगल-पे कस्टमर केयर नाम से ठगी करने लगा

-राज्य सायबर पुलिस ने किया गिरफ्तार, गैंग में कई और शामिल

जबलपुरJul 07, 2020 / 01:10 pm

santosh singh

A fraudster arrested.jpg

A fraudster arrested

जबलपुर। राज्य सायबर सेल ने मंगलवार को एक शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया। लॉकडाउन में ऑनलाईन ठगी सीख कर इस जालसाज ने गैंग तैयार कर लिया। वह गूगल-पे कस्टमर केयर नाम से ठगी कर रहा था। आरोपी की गैंग विभिन्न वॉलेट, सर्विस प्रोवाईडर के फर्जी कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर रुपयों की ठगी करते थे। आरोपी यूपीआई, पेटीएम, गूगल पे, फोन पे में ठगी वाले रुपये ट्रांसफर कराते थे। इस गैंग से कई और मामलों के खुलासे की उम्मीद है।
पुलिस अधीक्षक राज्य सायबर पुलिस जोन जबलपुर अंकित शुक्ला ने बताया कि शिकायतकर्ता के.वी. कृष्णम राजू ने शिकायत दर्ज करायी कि उसके द्वारा अपने मित्र को पैसे ट्रांसफर करने पर ट्रांजेक्शन नहीं हुआ। इस पर उसने गूगल में गूगल-पे कस्टमर केयर नम्बर सर्च किया। इस कस्टमर केयर नम्बर पर सम्पर्क करने पर उसके खाते से मित्र के खाते की बजाय आरोपी के खाते में 89 हजार 704 रुपए ट्रांसफर हो गए। इस मामले में अपराध क्रमांक 111/20 धारा 419, 420, 120(बी) भादवि., 66(डी) आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज की गयी। मामले की तकनीकी विवेचना और साक्ष्यों के आधार पर आरोपी जबलपुर निवासी शुभम अहिरवार (21) को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से प्रकरण के सम्बंध में पूछताछ की गई, तो उसने मामले मे स्वयं की संलिप्तता स्वीकार करते हुए इस फर्जीवाड़े से पर्दा उठाया। वह खुद मजदूरी करता है। आरोपी के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। खुलासे में निरीक्षक हरिओम दीक्षित, उप निरीक्षक पंकज साहू, आरक्षक आसिफ खान, विजय ठाकुर, अमित गुप्ता की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Home / Jabalpur / ऑनलाइन ठगी के तरीके सीखे, गूगल-पे कस्टमर केयर नाम से ठगी करने लगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो