scriptफेसबुक अकॉउंट हैक करने के लिए फर्जी सिम जारी करने के आरोपी को मिली जमानत | Accused of issuing fake SIM to hack Facebook got bail by High court | Patrika News
जबलपुर

फेसबुक अकॉउंट हैक करने के लिए फर्जी सिम जारी करने के आरोपी को मिली जमानत

फेसबुक अकॉउंट हैक करने के लिए फर्जी सिम जारी करने के आरोपी को मिली जमानत

जबलपुरMay 01, 2020 / 10:15 pm

abhishek dixit

Allahabad High Court

इलाहाबाद हाईकोर्ट का सख्त आदेश कहा, लिव इन रिलेशनशिप की इजाजत है, अवैधानिकता की नहीं

जबलपुर. मप्र हाइकोर्ट ने फेसबुक खाता हैक करने के लिए फर्जी सिमकार्ड जारी करने के आरोपी को जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया। जस्टिस अतुल श्रीधरन की सिंगल बेंच ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवेदक का कोरोना टेस्ट कराएं। निगेटिव आने पर उसे रिहा कर कटनी स्थित उसके घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाए।

अभियोजन के अनुसार आईडिया सेलुलर कम्पनी में कार्यरत कटनी के रोहित बजाज ने मनमानी तरीके से बिना आईडी प्रूफ के 84 सिमकार्ड जारी किए। इन्ही में से एक कार्ड का उपयोग करते हुए शिकायतकर्ता नरेंद्र का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सायबर पुलिस जोन जबलपुर ने आरोपी रोहित के खिलाफ भादवि की धाराओं 419, 465, 468, 120 बी व आईटी एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर 9 दिसम्बर 2019 को उसे गिरफ्तार किया। तभी से वह जेल में है। इसी मामले में जमानत के लिए रोहित की ओर से यह अर्जी पेश करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष दत्त ने तर्क दिया कि इस मामले से आरोपी का कोई सीधा सम्बन्ध नही है। तर्क स्वीकार कर कोर्ट ने आरोपी को जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया।

Home / Jabalpur / फेसबुक अकॉउंट हैक करने के लिए फर्जी सिम जारी करने के आरोपी को मिली जमानत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो