scriptकार्रवाई : पेट्रोल पंप पर फायर सेफ्टी नियमों का उल्लंघन, बेकरी कर्मियों का नहीं पुलिस वेरीफिकेशन | Action: Violation of fire safety rules at petrol pump, no police verification of bakery workers. | Patrika News
जबलपुर

कार्रवाई : पेट्रोल पंप पर फायर सेफ्टी नियमों का उल्लंघन, बेकरी कर्मियों का नहीं पुलिस वेरीफिकेशन

कार्रवाई : पेट्रोल पंप पर फायर सेफ्टी नियमों का उल्लंघन, बेकरी कर्मियों का नहीं पुलिस वेरीफिकेशन

जबलपुरMay 23, 2024 / 12:57 pm

Lalit kostha

18 March Petrol Diesel Price

18 March Petrol Diesel Price

जबलपुर. जिला और पुलिस प्रशासन के संयुक्त दल ने बुधवार को बिलहरी स्थित पाठक पेट्रोल पम्प, डी मार्ट के सामने स्थित शराब दुकान और तिलहरी स्थित क्लासिक ओवन बेकरी एंड रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया। संस्थानों में कई गड़बड़ियां मिलीं। पेट्रोल पम्प में फायर सेफ्टी के मापदंड पूरे नहीं थे। शराब दुकान में एफएसएसएआई लाइसेंस नहीं था। बेकरी में गंदगी के साथ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का सीटीओ प्रमाण पत्र नहीं था। तीनों संस्थानों को कमियां सुधारने के लिए नोटिस दिया गया है।
बिलहरी पहुंचा जिला प्रशासन का दल
जांच में मिली अनियमितता तीन प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई

petrol rate
तहसीलदार रांझी राजीव मिश्रा ने बताया कि पेट्रोल पम्प में फोम टाइप अग्नि शमन उपकरण नहीं थे। पम्प संचालक गुमास्ता लायसेंस नहीं दिखा पाए। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अनुमति भी नहीं प्रस्तुत की जा सकी। निरीक्षण दल में आबकारी, पुलिस, नापतौल, फूड सेफ्टी, शिक्षा, खनिज एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल थे। तहसीलदार ने बताया कि डी मार्ट के सामने स्थित शराब दुकान का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शराब दुकान संचालक कर्मचारियों का नौकरनामा प्रस्तुत नहीं कर सका। एफएसएसएआई लायसेंस भी इस शराब दुकान पर नहीं था।
hotel_food.jpg
प्रतीकात्मक तस्वीर
3 मंजिला कारखाना की लिफ्ट बंद
दल ने तिलहरी स्थित क्लासिक ओवन बेकरी एंड रेस्टोरेंट तथा इसकी बेकरी निर्माण इकाई का निरीक्षण किया। क्लासिक ओवन बेकरी की तीन मंजिला इमारत में लिफ्ट बंद थी। सीढ़ियों में खाद्य सामग्री रखी हुई थीं। किचिन में सफाई नहीं थी। रसोई गैस सिलेंडर बंद कमरे में मिले। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का सीटीओ प्रमाण पत्र निरीक्षण के दौरान नहीं पाया गया। यहां 14 कर्मचारी कार्यरत मिले, जिनका संचालक ने पुलिस वेरीफिकेशन नहीं कराया था।

Hindi News/ Jabalpur / कार्रवाई : पेट्रोल पंप पर फायर सेफ्टी नियमों का उल्लंघन, बेकरी कर्मियों का नहीं पुलिस वेरीफिकेशन

ट्रेंडिंग वीडियो