scriptअभिनेता आशुतोष राणा रिन्यू करवाने पहुंचे ड्राइविंग लाइसेंस | Actor Ashutosh Rana arrives to renew driving license | Patrika News
जबलपुर

अभिनेता आशुतोष राणा रिन्यू करवाने पहुंचे ड्राइविंग लाइसेंस

आरटीओ की कार्यप्रणाली भी देखी
 

जबलपुरJun 13, 2019 / 09:06 pm

virendra rajak

अभिनेता आशुतोष राणा रिन्यू करवाने पहुंचे ड्राइविंग लाइसेंस

अभिनेता आशुतोष राणा रिन्यू करवाने पहुंचे ड्राइविंग लाइसेंस

जबलपुर. आरटीओ कार्यालय का माहौल गुरुवार को बदला हुआ था, क्योंकि फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा वहां पहुंचे थे। राणा के ड्राइविंग लाइसेंस की वैद्यता समाप्त हो रही थी, जिसे रिन्यू करवाने के लिए वे वहां पहुंचे थे। राणा ने आरटीओ संतोष पॉल से मुलाकात की और अपनी बात रखी। राणा ने ऑनलाइन एपाइनमेंट ले रखा था, तय समय पर उन्हें कक्ष में ले जाया गया, जहां राणा ने फिंगर प्रिंट, आई कॉन्ट्रेक्ट और डिजीटल साइन व तस्वीर खिंचवाने की प्रक्रिया पूरी की। इसमें लगभग 40 मिनट लगे। इसके बाद उन्होंने आरटीओ पॉल के साथ पूरे आरटीओ कार्यालय की कार्यप्रणाली समझी। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब उनका लाइसेंस बना था, उस वक्त प्रक्रिया और वर्तमान प्रक्रिया बहुत अलग है। डिजीटलाइजेशन हो जाने के कारण तत्काल लाइसेंस मिल गया। पहले महीनों इंतजार करना पड़ता था। इस दौरान उन्होंने विभिन्न शाखाओं में पदस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों से भी मुलाकात की।

आरटीओ टीम ने की 20 स्कूली बसों की जांच

जबलपुर. स्कूली वाहनों में छात्र-छात्राओं की जान से किस तरह खिलवाड़ किया जा रहा है, इसका खुलासा आरटीओ की ओर से की जा रही स्कूल-कॉलेज की बसों की जांच में हो रहा है। आरटीओ टीम ने गुरुवार को 20 बसों की जांच की। इनमें से तीन में फस्र्ट एड बॉक्स और अग्निशमन यंत्र नहीं थे। दो बसों में अग्निशमन यंत्र मिले, लेकिन वे एक्सपयार हो चुके थे। टीम ने तीनों बसों पर जुर्माना लगाया है।
अब तक 20 बसों पर कार्रवाई
पिछले दिनों शुरू हुए अभियान में आरटीओ की टीम अब तक 20 स्कूली बसों पर जुर्माने की कार्रवाई कर चुकी है। टीम ने बताया, स्कूल शुरू होने से पहले प्रत्येक बस की जांच की जाएगी।
इन बसों पर लगाया जुर्माना

बस क्रमांक : ऑपरेटर : जुर्माना : कमी
एमपी 20 डीए : द विट्स स्कूल : 1000 : फस्र्ट एड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र नहीं थे

एमपी 09 एफए : 7590 : द विट्स स्कूल : 500 फस्र्ट एड बॉक्स नहीं था
एमपी 19 पी 1099 : द विट्स स्कूल : 500 : फस्र्ट एड बॉक्स नहीं था
…वर्जन…

गुरुवार को 20 स्कूली बसों की जांच की। इनमें से एक बस और दो मिनी बसों में कमियां मिलीं। बड़ी बस पर एक हजार और मिनी बसों पर 500-500 रुपए जुर्माना लगाया गया है।
संतोष पॉल, आरटीओ

Home / Jabalpur / अभिनेता आशुतोष राणा रिन्यू करवाने पहुंचे ड्राइविंग लाइसेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो